Thursday, March 16, 2017

डकैती के योजना बनाता गिरोह पकड़ा, चोरी की 21 बाइक जप्त

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना पुलिस ने आज बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने एमआईटीएस कॉलेज नरवर-करैरा रोड़ पर बंटी कुशवाह के यहां डकैती की योजना बना रहे 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार इन बदमाशो से हथियार सहित चोरी की 21 बाईक भी जब्त की गईं हैं।  पुलिस ने सभी आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 399, 400, 402, 25/27 आर्म्स एक्ट एवं 11/13 एमपीडीके एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों प्रेमा पुत्र मुलुआ कोली निवासी आडर, अरविंद उर्फ ओमी दुबे निवासी करैरा, संजय रावत, लोकेन्द्र लोधी, रामकिशन, कल्ला उर्फ राजबिहारी निवासी भौंती से पूछताछ के बाद उनके कब्जे से 21 मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। 

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना मिली कि करैरा नरवर रोड़ पर एक खंडहर पड़े मकान पर खड़े होकर कुछ डकैत बंटी कुशवाह के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। इस पर उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य और एसडीओपी अनुराग सुजानिया को जानकारी देते हुए निर्देशित किया। 

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और एसडीओपी सुजानिया के मार्गदर्शन में नरवर थाना प्रभारी सुरेश नागर के नेतृत्व में टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान की घेराबंदी की गई। पुलिस बल ने जब आरोपियों को ललकारा तो उन्होंने समर्पण कर दिया और स्वीकार किया कि वह बंटी कुशवाह के यहां डकैैती डालने आए हैं। 

आरोपियों के कब्जे से एक 315 बोर का कट्टा एक जिंदा  राउण्ड, लोहे की कटार, सरिया व एक सब्बल भी जप्त किया है। इस गिरोह को गिरफ्तार करने वालों में टीआई सुरेश नागर, जयश्रीराम मुजौरिया, सुरेश सिकरवार, मुन्नालाल, प्रधान आरक्षक श्रीराम गेचर, सुनील रावत, सोनू श्रीवास्तव, नाहर सिंह, मनोज, अरविन्द कुमार माथुर, सुरेश सुल्या, रामहेत सिंह, कमलेश गुर्जर, हरिश रावत, जशरथ सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।