दहेज में बुलेट न देने पर प्रियंका को घर से निकाला

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले फिजीकल चौकी क्षेत्र के शांतिनगर इलाके में शादी होकर आई एक नवविवाहिता को दहेज लोलुप ससुरालीजनों ने बुलेट की मांग को लेकर न सिर्फ घर से भगा दिया। पीडि़त विवाहिता ने अपने मायके गुना जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसकी जांच उपरांत सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति एवं ससुरालीजनों पर दहेज  प्रताडऩा सहित नवविवाहिता को जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार गुना की राधा कॉलोनी में रहने वाली प्रिंयका उर्फ लवली उम्र 28 वर्ष की 21 मई 2013 को शिवपुरी के शांति नगर में रहने वाले दीपक उर्फ शेरू शर्मा के साथ शादी हुई थी। शादी के लगभग छह माह तक तो हालात ठीक रहे, लेकिन जनवरी 2014 से अचानक ससुरालीजनों ने प्रिंयका को दहेज कम लाने को लेकर प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उससे बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। 

ससुरालीजन उस पर दबाव बनाने के लिए  उसे लगातार यह कहकर भी धमकाते थे कि हम उसके पति की शादी दूसरी जगह कर देंगे। अत्यधिक प्रताडि़त होने के चलते प्रिंयका अपने मायके चली गई और उसने आपबीती अपने परिजनों को सुनाई। प्रिंयका के पिता ने उसके ससुरालीजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो प्रिंयका ने एक शिकायती आवेदन गुना पुलिस में दिया जिसकी जांच के बाद गुना पुलिस ने मामले को कोतवाली पुलिस शिवपुरी को भेज दिया जिसकी विवेचना उपरांत सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति दीपक शर्मा सहित कुसुमलता शर्मा, दीप्ति उर्फ डोली शर्मा के खिलाफ धारा 498 ए, 506, 34, 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।