नहर में ट्रेक्टर-ट्रॉली गिरे, दो महिला सहित तीन की मौत, 6 घायल

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना अंतर्गत आने वाले सिमरैया नरवर मार्ग पर बीती रात नहर के किनारे एक ट्रेक्टर-ट्रॉली का पहिया फिसल जाने से वह पलट गया। इस हादसे में दो महिला मजदूर सहित तीन की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर मामूली रूप से घायल हो गए। घायलों को नरवर उप स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पीएम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार एक ट्रेक्टर-ट्रॉली में सवार होकर 9 मजदूर सिमरैया से मजदूरी कर जब नरवर की ओर लौट रहे थे तभी बीती रात लगभग 11 बजे नहर के किनारे ट्रेक्टर का पहिया फिसल गया जिससे ट्रेक्टर ट्रॉली पलट गए। इस हादसे में गोरेलाल पुत्र निरपत अहिरवार उम्र 49 वर्ष, मीराबाई पत्नी किशनलाल उम्र 40 वर्ष, गुलशनबाई पत्नी गुन्ना अहिरवार उम्र 40 वर्ष सभी निवासी वरमा डांग थाना दिगोरा जिला टीकमगढ़ की मौत हो गई जबकि शेष मजदूर चोटिल हो गए। 

घटना की सूचना मिलते ही नरवर पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसने घायलों को उपचार के लिए नरवर उप स्वास्थ्य केन्द्र भिजवा दिया जबकि शवों को पीएम के लिए रवाना कर दिया। 

जबरदस्ती लाया था मजदूरों को 
हादसे में घायल हुए मजदूरों का कहना है कि सिमरैया का रहने वाला ज्ञान सिंह रावत उन्हें डबरा से जबर्दस्ती धान कटवाने के लिए सिमरैया लाया था और जितनी मजदूरी की बात हुई थी उतनी भी नहीं दी, इतना ही नहीं उन्हें देर रात जबर्दस्ती नरवर छोडऩे के लिए भेजा जा रहा था जबकि मजदूर उससे सुबह छुड़वाने की गुहार लगा रहे थे। इसी बीच रास्ता ऊबड़-खाबड़ होने के कारण यह हादसा हो गया।