नोटबंदी: टूटने लगा है सब्र का बांध, बैंको में बढ रही है तू-तू,मैं-मैं

शिवपुरी। देश में नोटबंदी का समर्थन के नेश£ल मिडिया के सर्वे चाहे समर्थन में आ रहे हो,परन्तु अब शिवपुरी के वाशिंदो का सब्र अब टूटने लगा है। लगातार बैंको में पैसे की किल्लत से कतार में लगे लोगो और बैंक कर्मियो के बीच झडंपो की खबर बैंक से बहार आने लगी है। 

बताया जा रहा है कि हाइवे स्थित आईसीआईसीआई बैंक पहुंचे कांग्रेस नेता और बैंक के ग्राहक भोला जैन ने निर्धारित रूप से मिलने वाली २४ हजार की राशि आहरण करना चाही तो वे लाइन में लगे और दो घंटे बाद जब उनका नंबर आया तो बैंककर्मी ने २४ हजार के स्थान पर २ हजार राशि भरने की सलाह दी, जिस पर जैन का कहना था कि दो हजार से उनका काम नहीं चलेगा और सरकारी नियम के हिसाब से ही वे नोट निकालने आए हैं

वहां बैंक कर्मी और जैस साहब के बीच तीखी नोकझोक होने की खबर भी आ रही है। जैन ने बैंक प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

आईसीआईसीआई बैंक में राहुल नामक युवक एटीएम लेने पहुंचा तो उसे बाद में आने की सलाह दी गई, जबकि उसके मोबाइल पर १ दिन पहले से मैसेज आ रहा है कि बैंक जाकर अपना एटीएम ले लें। 

खबर आ रही है कि बैंक कर्मी मुश्किल से ही खाताधारको को नियम के अनुसार ही पैसा दे रहे है। बात करने पर बैंक कर्मीयो का रटा-रटाया जबाब आ रहा है कि ऊपर से पैसा कम आ रहा है कोपरेट किजिए सब को देना है। 

कुछ लोगो का कहना है कि मै कई पैसो निकालने के बैंको की लाईनो में लग चुका है। मेरा नंबर जब तक आ गया बैंक में केश खत्म होने का संदेश आ गया है। कुल मिलाकर जो लोग इस नोटबंदी का समर्थन कर रहे थे वे इन व्यवस्थाओ को देखकर इस नोटबंदी को कोसने लगे है। 

इस समय बिजली विभाग ने अपना वसूली अभियान चला रखा है लेकिन कई लोगो को बैंक ने पेसे नही दिए,और वह बिजली का बिल भरना चाहते है उन्है बैंको से पैसा नही मिल रहा है।