डायरेक्टर ने महिला टीचर से पूछा: नौकरी 6 घंटे वाली करनी है या 1 घंटे की

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। शिवपुरी के प्रसिद्व डीएड बीएड कॉलेज के डारेक्टर की कुटाई का मामला जमकर मुहजुबानी और व्हाटसएप पर सुर्खियो में है। बताया जा रहा है कि इस कॉलेज की एक टीचर से मैनेजमैंट ने कहा कि डारेक्टर साहब ने पूछा है कि आप 6 घटें की नौकरी करनी है या 1 घटें की। इस पर शिक्षिका ने डारेक्टर साहब की जमकर कुटाई कर डाली। यह घटना बीते सप्ताह की बताई जा रही है।

शिवुपरी के एक डीएड कॉलेज का डीएड-बीएड कॉलेज का लव ट्राइंगल जमकर सुर्खियो में रहा था अब इसी कॉलेज की चार दीवारी से अब यह खबर भी आ रही है कि इसी कॉलेज में महिला टीचर से मैनेजमैंट ने यह पूछा कि आप अपनी सैलरी 6 घंटे का समय देकर लेना चाहती हो या 1 घटें की। 

उक्त बात टीचर की समझ में नही आई उसने पूछा कि स्पष्ट बताए कुछ समझ में नही आ रहा है, मैनेजमैंट ने फिर कहा कि डारेक्टर साहब ने कहा कि आप जैसी काबिल टीचर को सिर्फ पर्सनली डारेक्टर साहब को 1 घटें का समय देना है। टीचर अब कुछ समझ में आया उसने कहा कि में सीधे-सीधे डारेक्टर साहब से ही बात करना चाहती हूं। 

टीचर सीधे-सीधे डारेक्टर के ऑफिस में घुस गई और डारेक्टर से 1 घटें की नौकरी के बारे में पूछा तो डारेक्टर साहब ने कहा कि आप स्वयं समझदार हो आपकी वैसे ही बहुत शिकायते आ रही है, आपकी टीचरशिप से बच्चे भी खुश नही है आप तो सिर्फ 1 घटें की मेरी पर्सनल नौकरी करनी है तो करो। 

टीचर ने डारेक्टर की इन बातों को सुनकर सीधे अपनी चप्पल उतार कर डारेक्टर पर पिल पडी। शिक्षिका ने इस बात की शिकायत पुलिस से करने की कहते हुए डारेक्टर के ऑफिस से निकल गई। उक्त घटना लगभग 4 से 5 बजे की बीच की है। जब कॉलेज से बच्चे भी जा चुके थे और अधिकाश स्टॉफ भी अपने घर निकल गया था सिर्फ गिने चुने हो लोग कॉलेज में रह गए थे। 

बताया गया है कि टीचर ने अपना साथ हुआ पूरा घटनाक्रम अपने पति को बताया पति उस समय बाहर था। इधर इस घटनाक्रम ने इस कॉलेज को हिला दिया। खबर यह भी आ रही है कि देर शाम डारेक्टर और स्कूल के कुछ ओर टीचर उक्त महिला टीचर के घर गए और अपनी सफाई देना शुरू कर दी। 

खबर यह आ रही है कि डारेक्टर ने 1 घटें की नौकरी कराने के लिए अनेक तर्क दिए और कहा कि आपने मेरी बात का गलत मतलब निकाल लिया। इसमें ऐसी कोई बात नही थी कि आप नाराज हो जाए। और कहा कि आपको मेरी कोई गलती लगती है तो आप से माफी मांगता हूं। 

डायरेक्टर ने शिक्षिका के पति को मनाया कि वे इस घटना को जिक्र किसी ने नही करे। और ना ही यह नौकरी छोडे नही तो मेरा अन्य महिला स्टाफ भी नौकरी छोड देगा, इससे मेरे कॉलेज की बहुत बदनामी होगी। 

यह शिवुपरी समाचार डॉट कॉम ने यहां बार बार मैनेजमैंट शब्द लिखा है उसको हम यहां क्लीयर करना चाहते है कि कॉलेज का यह वह स्टाफ है जो शिक्षिकीय कार्य करने के अतिरिक्त ऑफिसीयल कार्य करता है।