बडी खबर: तीन फुट खुदाई के बाद फिर बंद हो गई जलावर्धन

शिवपुरी। आज सुबह-सुबह नपा से जलावर्धन को लेकर बडी खबर आई कि माधव नेशनल पार्क में पाईप लाईन खोदने का काम शुरू हो गया लेकिन जब तक मीडिया मौके पर पहुंची तो काम शुरू होकर फिर बंद हो चुका था।

उद्योग एंव वणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया चाहती थी कि सिंध परियोजना का आज से शुरू हो ताकि जनता के बीच अच्छा संदेश प्रसारित हो सके। नपा अधिकारियों ने उन्हे काम शुरू करने के प्रति आश्वस्त किया था।

कलेक्टर राजीव दुबे ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी कमलेश शर्मा को सिंध परियोजना का कार्य आज से ही शुरू करने का निर्देश दिया था। लेकिन मीडिया जब बताए गए स्थल पर पहुंची तो वहां कोई भी कार्य होता नही दिखा।

आज सुबह नपा ने प्रेस को बयान जारी किया कि सतनवाड़ा क्षेत्र में झिरन्या मंदिर के पास काम शुरू करने की घोषण की थी। इस बात को स्वीकार नपा सीएमओ ने भी किया कि माधव नेशनल पार्क में खुदाई का काम शुरू हो गया है। और साईड पर नपा के केएम गुप्ता भी मौजूद है।

सीएमओ ने कहा कि मीडिया मौके पर जाकर देख सकती है। इस कारण शहर की मीडिया मौके पर झिरन्या मंदिर पहुंची तो वहां न तो हिटैची मशीन थी और नही कोई अधिकारी या कर्मचारी। झिरन्या मंदिर के नजदीक तीन फुट अवश्य खोदा गया है।

मीडिया ने नपा के इंजीनियर केएम गुप्ता को फोन लगाया तो उन्होने कहा कि मैं सतनवाडे में हूूं और हिटैची चालक खाना खाने गया है। पत्रकारों ने कहा कि काम कहां शुरू हुआ है और कितना हुआ है तो केएम गुप्ता ने कहा कि काम शुरू हुआ लेकिन तीन फुट खोद कर काम बंद हो गया क्यो कि सामने पेड आ गया और हमे पेड काटने की परमिशन नही है।

कुलमिलाकर जनता को भ्रमित कर देने का प्रयास किया जा रहा है और अफवाह फैलाकर इस सत्याग्रह को समाप्त करने का सुनोयोजित प्लान बनाया गया कि काम शुरू को गया। और मीडिया को बयान भी जारी कर दिया कि नेशनल पार्क में खुदाई शुरू हो गई।

लेकिन इस प्लान में एक चूक हो गई कि माधव नेशनल में काम शुरू हो गया नपा सीएमओ के द्वारा बताया गया तो मीडिया के मन में सवाल खडे हो गए की जिन पेडो को काटने की अनुमति ना मिलने के कारण पूरी की पूरी योजना वैलिटीनेंटर पर आ गई वहां एनओसी एक दम से कहां से डाउनलोड हो गई।

इसी उलझन को लेकर मीडिया मौके पर पहुंची और सारा काला सच निकल आया नही तो प्रशासन ने प्लान बना ही लिया था कि कैसे इस सत्याग्रह को कैसे समाप्त करवाना है।