कहीं नशे में टुन तो कहीं खर्राटे मारते मिले पुलिसवाले: एसपी की छापामारी

शिवपुरी। शिवुपरी में अभी-अभी ट्रांसफर होकर आए फ्रेशर एसपी मोहम्मद यूसफ कुर्रेशी ने जिले की पुलिस को फ्रेश रखने के उद्देश्य से आधी रात को थानो के अचानक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में एसपी ने पोहरी थाने में शराब के नशे में टुन्न आरक्षक पर निलंबित कर दिया और सुरवाया थाने के मुंशी और एमसीएम थाने में ड्यूटी के दौरान खर्रार्ट भरने के चक्कर में  अनुशासनहीनता के चलते पद से निलंबित कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक श्री कुर्रेशी रात्रि करीब 1 बजे हाईवे स्थित थानों के निरीक्षण के लिये निकले। सबसे पहले वह सुरवाया थाने पहुंचे जहां थाने पर मौजूद एससीएम महेन्द्र सक्सेना और मुंशी राजेन्द्र सिंह सोते हुए मिले। जिन पर तुरंत कार्यवाही करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया।

इसके बाद पोहरी थाने का निरीक्षण करते समय वहां का एक आरक्षक मेवाराम ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में धुत्त पड़ा था जिस पर भी निलंबन की कार्यवाही की गई।

थाना प्रभारी जनता के प्रति अपना व्यवहार सुधारें
एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी ने कल शाम पुलिस कंट्रोल रूम में थाना प्रभारियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में श्री कुर्रेशी ने थाना प्रभारियों से पूछा कि उनका जनता के प्रति व्यवहार कैसा है? इसके बाद उन्होंने खुद ही उत्तर देते हुए कहा कि यदि ठीक नहीं है तो उसे कल से ही ठीक कर लें।

उन्होंने सभी थानेदारों को अपना आचरण और व्यवहार बदलने की चेतावनी भी दी है। श्री कुर्रेशी का कहना है कि वह अपने क्षेत्र में पुलिस की छबि को सुधारने के लिये हर वो काम करेंगे जिसकी आवश्यकता है ताकि पुलिस जनता की मित्र बन सके और पुलिस का काम भी आसान हो सके।

वायपास पर थाना प्रभारियों ने काटे चालान
पुलिस अधीक्षक के कड़े रुख के  चलते पुलिस अब थानों से निकलकर सड़कों पर दिखने लगी है। बीती रात्रि पोहरी चौराहा, गुना वायपास, ग्वालियर वायपास पर पुलिस ने वाहन चालकों के  हेलमेट न पहनने के कारण चालान काटे, वहीं वाहनों की चैकिंग भी की गई। इस दौरान थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।