नपा में सामग्री सप्लाई में देरी करने वाली चार फर्मों को जारी किये नोटिस

शिवपुरी। शहर में जारी पेजयल समस्या से निपटने के लिये नपा ने मोटर, केबिल, स्टार्टर और सीआई सामग्री क्रय करने हेतु निविदाएं आमंत्रित की थीं जिस पर शहर की चार फर्मों राधिका इलेक्ट्रीकल्स, अनुराग इलेक्ट्रीकल्स, पूर्वी इन्फ्रा और उदित शिवहरे ने उक्त ठेका लिया, लेकिन इसके बावजूद भी फर्मों ने नगरपालिका में सप्लाई नहीं की। 

ऐसी स्थिति में पेयजल समस्या से निपटने में नपा के समक्ष समस्या खड़ी हो गई जिसे नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी ने गंभीरता से लिया और ऐसी फर्मों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश नपा अधिकारियों को दिये। जिस पर नपा अधिकारियों को उक्त फर्मों को 48 घंटे में सामग्री सप्लाई करने का निर्देश देते हुए नोटिस जारी कर दिये। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नपा ने निविदाएं आमंत्रित की थीं जिनमें केबिल, स्टार्टर, मोटर सहित सीआई सामग्री खरीदने का उल्लेख था जिस पर राधिका इलेक्ट्रीकल्स ने केबिल सप्लाई करने का ठेका प्राप्त किया, वहीं अनुराग इलेक्ट्रीकल्स ने मोटर और पूर्वी इन्फ्रा द्वारा स्टार्टर सप्लाई करने के लिए टेंडर डाले, वहीं उदित शिवहरे की फर्म ने सीआई सामग्री सप्लाई करने का ठेका प्राप्त कर लिया। 

लेकिन नियमानुसार सप्लाई नपा को नहीं दी गई। जो सप्लाई ऑर्डर के सात दिवस के अंदर की जाने थी वह इन फर्मों द्वारा न करने पर पेयजल समस्या बढ़ गई जिस पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने ध्यान केन्द्रित किया और ऐसी फर्मों पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश नपा सीएमओ सहित पेयजल प्रभारी केएम गुप्ता को दिये और नपा ने इस फर्मों को नोटिस जारी कर दिये। 

जिसमें उल्लेख कर दिया गया है कि आपके द्वारा नपा में पेयजल संबंधी सामग्री सप्लाई करने का ठेका लिया गया है, लेकिन तय सीमा में आपके द्वारा वह सामग्री सप्लाई नहीं की गई है। आपको निर्देशित किया जाता है कि 48 घंटे के अंदर सामग्री की सप्लाई दी जाये अन्यथा आपकी एफडी रातसात कर फर्म को ब्लैकलिस्टेड करने की कार्यवाही की जायेगी।

 नोटिस प्राप्त हेतु ही राधिका इलेक्ट्रीकल्स के संचालक रोहित मंगल द्वारा पांच हजार मीटर केबिल सप्लाई कर दी गई जबकि अनुराग इलेक्ट्रीकल्स के संचालक अनुराग जैन द्वारा 50 मोटरों के स्थान पर 8 से 10 मोटरें सप्लाई की गई हैं, वहीं पूर्वी इन्फ्रा द्वारा स्टार्टर सप्लाई कर दिये हैं, लेकिन उदित शिवहरे की फर्म ने नोटिस मिलने के बाद भी सीआई सामग्री की सप्लाई नहीं दी है। 


मोटर सप्लायर द्वारा सप्लाई की गई मोटरों को नपा ने किया वापस
अनुराग इलेक्ट्रीकल्स द्वारा क्रोमटॉन कंपनी की मोटरों के स्थान पर अन्य कंपनी की मोटरें नपा में सप्लाई करने का प्रयास किया जिसका निरीक्षण किया गया तो उस पर लगे लेबिल खुर्चे हुए पाये गये जिस पर कंपनी का नाम स्पष्ट नहीं दिख रहा था जिसे नपा अधिकारियों ने वापस कर दिया। बाद में ठेकेदार ने क्रोमटॉन कंपनी की आठ मोटरों की सप्लाई दी। 


इनका कहना है
ठेकेदारों द्वारा अन्य कंपनी की मोटरों को क्रोमटॉन कंपनी की बताकर सप्लाई करने की कोशिश की गई जिसे वापस कर दिया गया है। साथ ही चार फर्मों को सप्लाई में देरी करने को लेकर नोटिस जारी किये गये हैं जिनमें से तीन फर्मों ने सप्लाई देनी शुरू कर दी है जबकि एक फर्म ने अभी तक सप्लाई नहीं दी है ऐसी स्थिति में उन फर्मों के खिलाफ ब्लैक लिस्टेड सहित एफडी राजसात करने की कार्यवाही की जायेगी। 
अनिल शर्मा अन्नी
उपाध्यक्ष नपा शिवपुरी

सप्लाई में देरी करने पर फर्मों को नोटिस जारी किये गये है। शहर में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। ऐसी स्थिति में सामग्री की सप्लाई न होने से पेयजल समस्या से निपटने में परेशानी आ रही है जिसे देखते हुए यह कार्यवाही की गई है।
केएम गुप्ता, जल प्रभारी नपा शिवपुरी