सिंधिया और कांग्रेस के प्रति वफादार होगा उसको मिलेगा टिकिट

शिवपुरी। टिकिट के लिये कांग्रेस का दरबाजा खटखटाने वाले उन लोगों को निराश होना पड़ेगा जिनका पार्टी और सिंधिया के प्रति कोई योगदान नहीं है। उक्त बात प्रदेश कांग्रेस द्वारा नगरपालिका शिवपुरी के चुनाव हेतु कांग्रेस द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक अमिताभ हर्सी ने इस संवाददाता से चर्चा करते हुए कही।

बकौल हर्सी, अकेले जीत को आधार मानकर टिकिट का वितरण नहीं होगा। पार्टी के प्रति समर्पण मु य प्राथमिकता रहेगी। अमिताभ हर्सी नपा चुनाव में कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आये और उन्होंने बताया कि टिकिट की दौड़ में पार्टी और सिंधिया के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता मिलेगी। नगरपालिका चुनाव हेतु प्रदेश कांग्रेस द्वारा नियुक्त किये गये चार पर्यवेक्षकों में से दो पर्यवेक्षक अमिताभ हर्सी और संजय गौतम ने आज जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्षद और अध्यक्ष पद के उ मीदवारों से चर्चा की।

कांग्रेस पर्यवेक्षक अमिताभ हर्सी और भोपाल के संजय गौतम सिंधिया समर्थक माने जाते हैं जबकि दो अन्य पर्यवेक्षकों में राजेन्द्र शर्मा जहां दिग्विजय सिंह खेमे से जुड़े हैं, वहीं त्रिलोक दीवानी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के नजदीकी हैं, लेकिन उक्त दोनों पर्यवेक्षक शिवपुरी नहीं आये।

जिला कांग्रेस कार्यालय में अमिताभ हर्सी और संजय गौतम ने अकेले में पार्टी उ मीदवारों और कार्यकर्ताओं से दो-दो के बैच में मुलाकात की। श्री हर्सी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पिछली भाजपा शासित परिषद का कार्यकाल बेहद निराशाजनक और भ्रष्ट रहा है तथा वह जन अपेक्षाओं को पूरा करने में सफल नहीं हो पाई। उनके अनुसार पिछले 50 साल में ऐसी भ्रष्ट परिषद कभी नहीं थी। इस कारण स्वाभाविक रूप से कांग्रेस को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि उ मीदवार चयन करते समय उनकी पार्टी के प्रति निष्ठा, सेवा और समर्पण को सबसे पहले प्राथमिकता दी जायेगी।

यह भी देखा जाएगा कि उसकी पारिवारिक तथा निजी पृष्ठभूमि कितनी मजबूत है और उसके जीतने की कितनी प्रबल संभावना है। अच्छे उ मीदवार चुनते के लिये मतदाताओं और प्रबुद्ध वर्ग से भी चर्चा की जायेगी।