चोरों का दिवाली धमाका: रामबाग कॉलोनी में सोना-चॉदी सहित 10 लाख की चोरी

शिवपुरी। शनिवार-रविवार की रात एक अज्ञात चोर गिरोह ने रामबाग कॉलोनी में निवासरत रावत परिवार के घर पर खिड़की की ग्रेल तोड़कर अंदर प्रवेश कर लोहे की अलमारी से नगदी सहित लगभग 10 लाख रूपये कीमती सोने-चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ कर पुलिस की सोती हुई गश्त प्रणाली के कानो पर धमाका कर दिया है।

पा्रप्त जानकारी के अनुसार जितेन्द्र रावत पुत्र शिशुपाल रावत निवासी चक विजरावन हाल निवासी रामबाग कॉलोनी सर्किट हाउस रोड शिवपुरी अपने परिवार सहित दीपावली मनाने पुस्तैनी गांव चक्क गए हुए थे जिनके रामबाग कॉलोनी स्थित मकान पर चाचा छत्रपाल सिंह रावत उम्र 31 साल रूके हुए थे।

बीती रात चोरों के एक गिरोह ने खिड़की की गिरेल तोड़कर घर में प्रवेश किया और अलमारी में रखे दो लाख रूपये नगद एवं 8 लाख कीमत सोने-चांदी के जेवरात चुराकर खिडकी के रास्ते से भाग खड़े हुए। चोरी की जानकारी छत्रपाल को उस समय लगी जब वह सुबह सोकर उठी। उन्होंने दे ाा कि समीप में रखी अलमारी का लॉक टूटा हुआ है व नगदी व जेवरात गायब हैं।

चोरी की इस घटना के दौरान छत्रपाल सिंह रावत समीप के कमरे में सोते रहे जबकि दूसरे कमरे से चोरों ने लाखों का माल उड़ा दिया।  आज प्रात: घटना की सूचना मिलने पर नगर निरीक्षक आरकेएस राठौर मय दलबल के मौके पर जा पहुंचे। मौका मुआयना के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर तलाश शुरू कर दी है।

असफल रहा पुलिस डॉग
रामबाग कॉलोनी में हुई चोरी की इस घटना के बाद मौके पर पुलिस का खोजी कुत्ता भी बुलाया गया लेकिन यह डॉग हर बार की भांति इस बार भी पुलिस को सफलता दिलाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुआ।

मौके से डॉग आस-पास की गलियों में घूमता नजर आया लेकिन वह पुलिस के लिए कोई पु ता सबूत दिनाने में पूरी तरह असफल रहा और पुलिस को कोई भी सराुग नहीं मिल सका।

लाखों के जेवरात छोड़ गए चोर
बीती रात जितेन्द्र रावत के घर चोरों द्वारा की गई सेंधमारी के मामले में एक ओर चोरों ने जहां लगभग 10 लाख रूपये के माल मत्ते पर हाथ साफ किया है वहीं दूसरी ओर चोरी की इस घटना में बदमाश लगभग 3 लाख रूपये के जेवरात उसी अलमारी में रखे छोड़ गए जहां से इन्होंने 2 लाख की नगदी एवं 8 लाख के जेवरात चुराए थे।

जितेन्द्र रावत ने शिवपुरी सामाचार डाट कॉम से चर्चा करते हुए बताया कि लगभग 3 लाख रूपये के जेवर अलमारी की तिजोरी के अलावा कपड़ों के बीच में लिपटे एक बैग में रखे हुए थे जिन पर चोरों की नजर नहीं पड़ी और वह इस बैग को नहीं चुरा सके। कपड़ों के बीच में रखा यह बैग जैसा का तैसा रखा मिला है और इसमें जेवरात भी सुरक्षित पाए गए हैं।

चारी की वारदातो से असुरक्षित हैं शहरवासी
लगातार क्रम में शहर के भीतर हो रही चोरी की वारदातों से आम जन अपने आप को असुरक्षित सा महसूस कर रहा है। बीते रोज रामबाग कॉलोनी के अलावा चोरों ने करोंदी क्षेत्र में निवासरत देवेन्द्र गुर्जर पुत्र रामस्वरूप गुर्जर के घर भी ठीक इसी अंदाज में सेंधमारी कर यहां से 30 हजार रूपये  की नगदी और जेवर चुराने में सफल रहे।

वहीं सईसपुरा निवासी जाखिर खां की हीरो कंपनी की मोटरसाईकिल क्रमांक एमपी 33 एमजी 7772 को अज्ञात चोरों ने शंकर कॉलोनी स्थित टॉवर मार्केट के बाहर से उस समय चुरा लिया जब शाकिर खां खरीददारी करने के लिए गए हुए थे। पिछले एक पखवाड़े पर नजर डाली जाए तो शहर के भीतर अज्ञात चोरों ने बड़े ही दुस्साहसिक अंदाज में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। इन सभी मामलों में पुलिस अभी तक सिर्फ और सिर्फ कायमी तक सिमटी नजर आ रही है। सफलता के नाम पर पुलिस के पास लकीर पीटने के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है।