एसडीएम ने किया आंगनवाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण

शिवपुरी। जिले की पोहरी तहसील के आंगनवाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण एसडीएम पोहरी जे.एस.वघेल द्वारा गत दिवस किया गया।
एसडीसम श्री वघेल द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्र कटरा पोहरी में साफ सफाई पर प्रसन्नता व्यक्त की गई एवं गर्भवती महिलाओं के लिए पैकिट का वितरण भी करवाया गया तथा किले के अन्दर पोहरी एवं गढऱईया मोहल्ला पोहरी केन्द्रों का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मध्यान्ह भोजन समूह द्वारा वितरित नही किए जाने पर पार्वती स्वसहायता समूह पोहरी के विरूद्ध निरस्ती की कार्रवाई की गई। एसडीएम श्री वघेल द्वारा अन्य आंगनवाड़ी के समूहों को मेन्यू अनुसार अच्छी गुणवत्ता का भोजन वितरण करने के निर्देष दिए गए।

साथ ही निरीक्षण के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा रिकार्ड सही संधारित नही किए जाने, पैकिट वितरण के हस्ताक्षर रजिस्टर पंजी पर नही किए जाने एवं दिनांक वार व्यौरा प्रस्तुत नहीं किए जाने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मौके पर ही समझाइस दी गई एवं संबंधित आंगनवाड़ी सुपरवाइजरों, कार्यकर्ताओं को रिकार्ड सुधार हेतु निर्देशित किया गया।

निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण हेतु प्रशिक्षण संपन्न
शिवपुरी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आगामी पुनरीक्षण वर्ष 2015 हेतु विधानसभा क्षेत्र 24 पोहरी के मतदान केन्द्रों के बी.एल.ओ. का केस केडिंग प्रशिक्षण बी.आर.जी.एफ भवन के सभागार में स पन्न हुआ। प्रशिक्षण में पोहरी, शिवपुरी एवं नरवर क्षेत्र के बी.एल.ओ. सहित 286 मतदान केन्द्रों के बी.एल.ओ. ने भाग लिया। इस अवसर पर निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी जे.एस. वघेल, मास्टर टैनर के रूप में जी.एस.गिल, जी.पी.सोनी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पोहरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशिक्षण में सहायक निर्वाचन अधिकारी अनुराग द्विवेदी द्वारा निर्वाचन से संबंधित अन्य जानकारियां बी.एल.ओ को बताई गई। प्रशिक्षण के उपरांत बी.एल.ओ. की परीक्षा भी आयोजित की गई।