दोशियान ने दो टूक कहा कि पैसो दो, तभी होगा काम शुरू

शिवपुरी। शिवपुरी शहर को पानी पेयजल उपलब्ध कराने वाली योजना पर अभी संकट के बादल छाए हे अभी भोपाल मेें हुई इस योजना पर मैराथन बैठक का कोई नजीजा नही निकला है। क पनी के एमडी रक्षित दोषी ने स्पष्ट रूप मेें कहा कि हम और बैंक से कर्जा लेकर इस योजना में पैंसा नही लगाना चाहते है सरकार हमारा पैसा दे तभी काम शुरू होगा।

22 जुलाई को भोपाल में स पन्न हुई मंत्री समूह और सचिव स्तर की बातचीत में कंपनी अधिकारियों ने प्रदेश सरकार के नुमाइंदों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कंपनी पहले ही इस परियोजना में बहुत पैसा इनवेस्ट कर चुकी है उसका ब्याज भी नहीं भर पा रही है। ऐसे में कर्ज लेकर दोबारा इस परियोजना को शुरू नहीं किया जा सकता है, वहीं बैठक में शामिल प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा ने पीपीपी मॉडल का हवाला देते हुए शासन से मदद दिलाने की बात कही है।

लेकिन परियोजना में अभी भी केंद्रीय ए पॉवर्ड कमेटी, सुप्रीम कोर्ट अनुमति और राष्ट्रीय वन्य प्राणी मंजूरी के अटके होने की वजह से काम कब शुरू होगा इस पर फैसला नहीं हो पाया है।  इस बैठक में वन विभाग के प्रमुख सचिव, नेशनल पार्क डायरेक्ट सौरभ गौड़, शिवपुरी कलेक्टर आरके जैन, प्रमुख सचिव नगर निकाय एसएन मिश्रा, नगरीय निकाय आयुक्त संजय शुक्ला, नगर निकाय मिनिस्टर कैलाश विजयवर्गीय, वाणिज्य उद्योग एवं युवक खेल कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, मड़ीखेड़ा जलावर्धन प्रोजेक्ट पर काम कर रही दोशियान वाटरइंफ्र ा के मैनेजमेंट के साथ-साथ सीएमओ नगर पालिका और स्थानीय अमला मौजूद था।