डी.पीएड भर्ती प्रक्रिया पर उठाए सवाल, लेन-देन के लगाए आरोप

शिवपुरी- शहर के फिजीकल स्थित शासकीय तात्याटोपे राज्य शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय शिवपुरी में डी.पीएड. पाठ्यक्रम में भर्ती को लेकर कई अ यार्थियों ने इस प्रक्रिया को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।
कई अ यार्थियों का आरोप है कि इस भर्ती प्रक्रिया में लेनदेन कर अपात्रों को भी पात्र बताकर भर्ती किए जाने की रणनीति बनाई जा रही है इसलिए इस भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष व पारदर्शिता बरतते हुए पूरी की जाए अन्यथा भर्ती प्रक्रिया के बाद भी अन्य अ यार्थी मोर्चा खोलकर धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगें। इन अ यार्थियों की मांग है कि इस भर्ती प्रक्रिया को किसी अन्यत्र स्वतंत्र निकाय के नियंत्रण में कराया जाए जिससे की पारदर्शीता बनी रहे।

शा.तात्याटोपे राज्य शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय शिवपुरी में होने वाली डी.पीएड. की भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष व पारदर्शिता की मांग करते हुए अ यार्थीगण अमित भार्गव, अनिल प्राताप सिंह चौहान, राजीव हिन्नवार, संदीप शर्मा, जितेन्द्र सिंह बुन्देला, सौरभ सिंह नंदेल, पवन कुमार लोधी, विनय चौबे, अजहर अली, सोनू शिवहरे, लवलेश कुमार, हरपाल सिंह व रूपेन्द्र सिंह आदि ने बताया कि विगत वर्षांे से शा.तात्याटोपे राज्य शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय शिवपुरी में डी.पीएड. पाठ्यक्रम (जो कि म.प्र.बोर्ड द्वारा संचालित)भर्ती प्रक्रिया हेतु की जा रही चयन प्रक्रिया में बड़ी मात्रा में लगातार धांधली की जा रही है जिससे योग्य व पात्र एवं कुशल उ मीदवार का चयन नहीं हो पा रहा है जिससे ना तो कुशल शारीरिक शिक्षक मिल पा रहे है और इससे भावी छात्रों का भविष्य भी अंधकार में प्रतीत हो रहा है जिससे उन छात्रों को मानसिक मनोबल गिर रहा है यदि यही हाल रहा और किन्हीं गलत तरीकों से यह भर्ती प्रक्रिया पूरी हुई तो यह अ यार्थीगण आन्दोलन करने को बाध्य होंगें। इन सभी अ यार्थियों की मांग है कि इस भर्ती प्रक्रिया में पारदिर्शता बरतने के लिए किसी अन्यत्र स्वतंत्र निकाय से यह भर्ती प्रक्रिया पूरी कराई जावे।