किड्जी स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न

शिवपुरी। शहर के जाने माने किड्जी स्कूल में गत रोज वार्षिक स्नेह स मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर किड्जी व समर कैंप के बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और शानदार प्रस्तुति दी। इस दौरान कुछ प्रस्तुतियां इतनी इमोशनल रही कि दर्शक दीर्घा में बैठे अभिभावक व अतिथि अपने आंसू नहीं रोक पाए।
वार्षिक  स्नेह स मेलन का शुभारंभ जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ एमएस सिकरवार द्वारा सरस्वती मां की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों के रूप में बाल शिक्षा निकेतन स्कूल की संचालिका शमा छिब्बर, जी-लर्न लिमिटेड मुंबई से प्रीति छाबड़ा, एसआरएस कॉलेज के संचालक अतुल प्रताप सिंह मौजूद थे। गणेश स्तुति के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुए। 

वार्षिक स्नेह स मेलन के साथ ही 5 मई से चल रहा समर कैंप का समापन भी किया गया। इस अवसर पर मु य अतिथि डॉ सिकरवार ने कहा कि सबसे ज्यादा जो बच्चों के साथ घटनाएं घट रहीं हैं वह उनके घरों में घट रही हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए इसकी शुरूआत हमें अपने आसपास के माहौल को सुधारने की जरूरत है बच्चों को सही और गलत टच के बारे में जानकारी देना जरूरी है और उन्होंने किड्जी स्कूल की सराहना करते हुए कहा कि यह मुहिम बहुत ही सार्थक  है। 

जी लर्न लिमिटेड मुंबई से आई हुई प्रीति छावड़ा ने बताया कि किड्जी द्वारा पूरे भारत में चाइल्ड एब्यूज को रोकने के लिए किड्जी एक मुहिम चला आ रहा है जिसे आई केयर के नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि आज 90 प्रतिशत चाइल्ड एब्यूज बालकों के साथ हो रहा है। उन्होंने इसके प्रति सभी को जागरुक करने के लिए करीब 30 मिनट का सेशन भी लिया। कार्यक्रम के दौरान किड्जी टीम के रूप में अनीता सिंह राजपूत, रीमा श्रीवास्तव, बबीता ठाकुर, अंशुता, श्रुति, रोशनी, नेहा, मेघा, स्वप्निल, कल्पना चौहान एवं सुरभि शर्मा मौजूद थीं। मंच का संचालन बबीता ठाकुर एवं रीमा श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

इन्हें मिला पुरस्कार
कार्यक्रम के दौरान वर्ष भर आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मु य अतिथि  डॉ एमएस सिकरवार ने पुरस्कार वितरित किए। जिसमें विद्यार्थी अर्पण के दादा को बैस्ट दादा, नेहल की बैस्ट दादी, बैस्ट परफॉरमेंस प्लेग्रुप में दीप्ती जैन, नर्सरी में शुभ श्रीवास्तव व अंजली गौर, जूनियर केजी में प्रथा चौहान, बैस्ट पेंरेंट अवार्ड नर्सरी में धु्रव और सृष्टि, प्ले ग्रुप में रिदान, जूनियर केजी में अर्थव, चार्ट कंपटीशन में मैत्री खेमरिया व कीर्ति की मां और धु्रुव की मां, प्ले ग्रुप में फूड फ्रूट फेंसी ड्रेस कंपटीशन में रिग राठौर और मैत्री खेमरिया, नर्सरी में जया गुप्ता व अर्पण वत्स, जूनियर केजी अर्थव गुप्ता, लोवर फैंसी ड्रेस में प्लेग्रुप में आर्यमन जैन, रिदांत कोचेटा, इरिका जैन, नर्सरी में कुशाग्र और राघव दुबे, जूनियन केजी में श्रिया अरोरा, स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित नेशनल हीरो फैंसी ड्रेस कंपटीशन शिविक दुबे प्लेग्रुप, कासवी अग्रवाल, अंजिली गौर नर्सरी, सानिध्य गुप्ता जूनियन केजी, कलर्ड डे सेलिबेे्रशन प्ले ग्रुप अर्थव सिंह व आर्यमन सिंह, अरसाजिया शेख, नर्सरी में धु्रव अरोरा और दिशा खटीक, जूनियर केजी ाविका अग्रवाल, वैस्ट इन असेंबली सानवी, बैस्ट परफॉरमेंस बाय मदर दीप्ती घोष, बैस्ट टीचर अवार्ड कल्पना चौहान, बैस्ट अकेडमिक स्टाफ सुर िा शर्मा, बैस्ट डांस टीचर मानसी को दिया गया। स्कूल की संचालिका अनीता सिंह राजपूत ने बताया कि इन सभी पुरस्कारों को साल भर चलने वाली विभिन्न गतिविधियों और प्रतियोगिताओं के आधार पर तय किया गया है। जिससे स ाी पेरेंट्स बच्चों के प्रति जि मेदारी को समझें और कुछ समय अपने बच्चो  के लिए निकालें।

बिटिया के साथ प्रस्तुति देने मां ने ली छुट्टी
वार्षिकोत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली एक बिटिया अपराजिता की मां दीप्ती घोष जो आईबी में अधिकारी हैं, उन्होनें कार्यक्रम अपनी बेटी की प्रस्तुति की तैयारी हेतु 7 दिन का छुट्टी ली और खास बात यह भी रही कि अपराजिता की मां ने 'बड़ा नटखट है कृष्ण कन्हैयाÓ में मंच पर हिस्सेदारी भी निभाई।