दुखी मन से सिंधिया ने मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास किया

शिवपुरी। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 190 करोड़ रूपये लागत के मेडीकल कॉलेज के शिलान्यास समारोह में केन्द्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज वह शिलान्यास कर जहां खुशी का अनुभव कर रहे हैं। वहीं कल से हो रही बारिश और ओलावृष्टि से अन्नदाताओं को हुए फसल के नुकसान से दुखी भी हैं।

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि किसानों को हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाए। शिलान्यास समारोह में शहर काजी कुतुबुद्धीन अहमद, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, बैजनाथ सिंह यादव, श्रीप्रकाश शर्मा, राकेश जैन आमोल, भरत रावत, पदम चौकसे, वीरेन्द्र शिवहरे, अवधेश बेडिय़ा, खलील खांन सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। समारोह में आतिशबाजी की गूंज के साथ श्री सिंधिया ने मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर पुरानी शिवपुरी में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि किसानों को हुए नुकसान से सारा देश और समाज उनके साथ है। उन्होंने मांग की कि कल से हुई ओलावृष्टि में जिन किसानों को 50 प्रतिशत भी नुकसान हुआ है। उनके नुकसान को शत् प्रतिशत मानकर मुआवजा दिया जाए। राजस्व अधिकारी तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और पटवारी द तरों को छोड़कर फील्ड में जाएं और नुकसान का सही आंकलन करें।

किसानों को पांच हजार रूपये बीघा के हिसाब से मुआवजा मिले और जिन किसानों ने बैंक से कर्ज लिया है। उन्हें इस साल ब्याज से छूट दी जाए। समारोह में श्री सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र को राष्ट्र के मानचित्र पर लाने और उन्नति के शिखर पर पहुंचाने के लिए वह दृढ़ प्रतिज्ञ हैं। शिवपुरी को वह अध्ययन के केन्द्र के रूप में विकसित करना चाहते हैं। इसी उद्देश्य से पॉलीटेक्निक कॉलेज से लेकर इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडीकल कॉलेज और आईटीआई की सौगात वह लेकर आए हैं।

अकेले शिवपुरी के लिए उन्होंने अध्ययन का केन्द्र बनाने के लिए 400 करोड़ की सौगातें दी हैं। उन्होंने कहा कि शिवपुरी के लिए उन्होंने 70 करोड़ रूपये लागत की जलावर्धन योजना, 60 करोड़ रूपये लागत के सीवेज प्रोजेक्ट और 120 करोड़ रूपये लागत की राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना को मंजूर कराया है। उन्होंने कहा कि वह सपनों के सौदागर नहीं है, बल्कि उनका विश्वास सपनों को साकार करने में है।

समारोह में शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, श्रीप्रकाश शर्मा, रामसिंह यादव विधायक, रामसिंह यादव नपा में नेता प्रतिपक्ष, स दरवेग मिर्जा, जगमोहन सिंह सेंगर आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन निगरानी समिति के जिला संयोजक खलील खांन ने किया।

श्री सिंधिया ने मालाएं नहीं की स्वीकार

समारोह में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मालाएं स्वीकार नहीं कीं। उन्होंने कहा कि किसानों को ओलावृष्टि के कारण हुए नुकसान से वह उनके साथ दुखी हैं और इसी कारण वह आज किसी भी कार्यक्रम में मालाएं नहीं पहनेंगे।

उत्साहवर्धन के लिए वोट की ऊर्जा आवश्यक

श्री सिंधिया ने कहा कि वह 12 साल से इस क्षेत्र की पूरे तन,मन,धन के साथ सेवा कर रहे हैं। चुनाव निकट है और यह सोचकर मतदान करने से मत चूकना कि श्री सिंधिया तो जीत ही रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्साहवर्धन के लिए वोट की ऊर्जा बहुत आवश्यक है। दो माह बाद चुनाव होने वाले हैं और मतदान केन्द्र पर मतदान के दिन यहां का हर युवा, महिला और पुरूष लंबी-लंबी कतार लगाकर लोकतंत्र  के मंदिर में जाकर विकास के लिए मुझे मतदान करें।