मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया शुक्रवार को

शिवपुरी 23 जनवरी का. प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, सार्वजनिक उपक्रम, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 24 जनवरी को एक दिवसीय प्रवास पर शिवपुरी आयेगी।

श्रीमती राजे 24 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर 2.30 बजे शिवपुरी आयेगी, दोपहर 2.45 बजे से 5 बजे तक शिवपुरी नगर का भ्रमण करेंगी। शाम 5 से 6 बजे तक नगर पालिका परिषद शिवपुरी में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में स िमलित होगीं। शाम 6 से 6.20 बजे तक कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत मण्डल के अधिकारियों से चर्चा करेगी। इसके बाद 6.20 बजे से 7.15 तक नगर विकास से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करेगी। इसके उपरांत शाम 7.30 बजे से 8.30 तक लुधावली बस्ती वार्ड नंबर 16 में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगी। श्रीमती राजे रात्रि विश्राम करने के उपरांत 25 जनवरी को प्रात: 7 बजे ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेगी।

चौथा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को

शिवपुरी 23 जनवरी का.चौथे राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी के अवसर पर मु य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग श्री वी.एस.स पत ने एक जनवरी 2014 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवक-युवतियों से अपना नाम 31 जनवरी 2014 तक मतदाता सूची में जुड़वाने की अपील की है। साथ ही सभी जिलेवासियों को शुभकामनाऐं भी प्रेषित की है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी को शिवपुरी जिला मु यालय सहित बी.एल.ओ. स्तर पर राष्ट्रीय मतगणना दिवस का आयोजन किया जावेगा। मु य कार्यक्रम प्रात: 11 बजे से मानस भवन परिसर में वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण नागर के मु य आतिथ्य में आयोजित किया जावेगा। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों व स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों से इस कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपेक्षा की गई है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मु य चुनाव आयुक्त वी.एस.स पत द्वारा भी नागरिकों के लिए संदेश जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि ''मै चौथे राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर उन सभी नागरिकों को बधाई देता हूं जो मतदाता के रूप में पंजीकृत हुए हैं और खासकर उन नए पंजीकृत मतदाताओं को जो हाल ही में 18 वर्ष के हुए है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस, भारतीय नागरिकों के मताधिकार को समर्पित है। इस अवसर पर मैं उन सभी नागरिकों का आह्वान करता हूं कि जिन्होंने अभी तक अपना पंजीकरण नहीं करवाया है वे इसे जल्द से जल्द करवा लें क्योंकि आप मतदान तभी कर सकते हैं जब आप मतदाता के रूप में पंजीकृत हों। इसी दिन भारतीय संविधान के निर्माताओं ने 'भारत निर्वाचन आयोगÓ की नींव रखी। आयोग, भारत के लोगों के लिए स्वंत्रत, निष्पक्ष एवं विश्वसनीय निर्वाचन करवाने के लिए पूर्ण रूप से समर्पित है। परन्तु, लोकतंत्र तभी सार्थक होगा जब अधिक से अधिक लोग निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेंगे। अब हमारे निर्वाचक परिवार की सं या विश्व में सबसे अधिक है। हमारा प्रयास है कि जो भी पंजीकरण के पात्र है वे पंजीकृत हों और जो पंजीकृत हो चुके हैं, वे अपनी इच्छा से चुनाव में मतदान करें। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह भी आवश्यक है कि मतदाता समझदारी व नैतिक आधार पर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इस अवसर पर हम सब जो शपथ लेंगे व हमारा अपने आप में, अपने देश एवं अपने लोकतंत्र में हमारे विश्वास को दृढ़ करता है। मैं राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एक बार फिर सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूॅ।ÓÓ


Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------