महिला कांग्रेस अध्यक्ष के घर चोरों का धाबा

शिवपुरी। नगर में चोरी की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं। मंगल-बुधवार की दर यानी रात चोरों ने शहर की पॉश कॉलोनी विवेकानंद में दस्तक दी।

यहां उन्होंने महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और वार्ड 2 की पार्षद नीलू शुक्ला के मु य द्वार का ताला चटकाया, लेकिन परिजनों के जाग जाने और ललकारने पर चोर दीवार फांदकर भाग खड़े हुए। बाद में पुलिस को बुलाया गया, लेकिन तब तक चोर भाग चुके थे।

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि 3 बजे महिला कांग्रेस अध्यक्ष नीलू शुक्ला और उनकी बेटी को घर के मु य दरवाजे पर किसी तरह की आवाज सुनाई दी जिस पर उन्होंने साहस पूर्वक घर की खिड़की से झांककर देखा तो मु य दरवाजे की कुंदी के समीप कोई बैठा नजर आया, जिस पर उन्होंने ललकारते हुए कौन है की आवाज लगाई, जिस पर उक्त चोर दीवार फांदकर बाहर कूदा। पर्याप्त प्रकाश होने के कारण उन्होंने देखा कि 25 साल के करीब का एक युवक जींस और जैकेट पहने हुए था, लेकिन ललकारने पर वह भाग खड़ा हुआ। बाद में घर के अन्य परिजन और कॉलोनी के वाशिंदे जा गए। इधर नगर निरीक्षक राजेश सिंह राठौर को सूचित किया गया जिन्होंने मौके पर जाकर छानबीन की, लेकिन तब तक चोर निकल भागे थे।

कंट्रोल रूम नहीं था सजग

घटना की जानकारी सबसे पहले पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। बताया जाता है कि यहां मौजूद पुलिसकर्मी ने पूछताछ में अत्याधिक समय गवाया और बात को गंभीरता से नहीं लिया। बाद में जब टीआई को जानकारी दी गई और वे चीता सहित अन्य दलबल के साथ मौके पर पहुंचे, तब तक देर हो चुकी थी। कॉलोनी के वाशिंदों का कहना है कि समय रहते यदि पुलिस मौके पर आ जाती तो चोर पकड़े जा सकते थे।

तीन और जगहों पर हुई चोरी

बीती रात ग्वालियर बाइपास इलाके में चोरों की धमचक रही। यहां न सिर्फ विवेकानंद कॉलोनी में चोरों ने चोरी का प्रयास किया बल्कि ग्वालियर बाइपास पर रहने वाले मोहन सिंह और नंदकिशोर कुशवाह के ट्रेक्टरों से बैटरियां चोरी कर लीं। इसी इलाके से कुछ दूरी पर स्थित एक नामचीन होटल के कमरे से भी चोरों ने सामान चुरा लिया जबकि कुछ दूरी पर स्थित दर्पण कॉलोनी में रहने वाले शिक्षा विभाग के आनंदस्वरूप श्रीवास्तव के घर भी चोरों ने अपनी कारगुजारी को अंजाम दिया। बताया जाता है कि श्रीवास्तव अपनी बेटी की शादी करने झांसी गए हुए हैं और पड़ौसी को घर की देखरेख करने की बोलकर गए थे। सुबह जब पड़ौसी बच्चे को स्कूल छोडऩे बाहर आए तो उन्हे ताले टूटे नजर आए, जिस पर उन्होंने अन्य पड़ौसियों को सूचित किया। बाद में मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। 

पांच दिन पहले उठ चुकी है बाइक

इसी कॉलोनी में पांच दिन पहले पाराशर जिम के समीप रहने वाले वाशिंदे के घर से अज्ञात चोर एक बाइक और लैपटॉप चुराकर ले गए थे। कुल मिलाकर चोरों ने पुलिस की गश्त व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।