शिक्षक ने बालिका से की छेड़छाड़, मामला दर्ज

शिवपुरी-स्कूली पढ़ाई कराने वाले एक शिक्षक ने विद्यालय में पढ़ रही बालिका को विभिन्न तरीकों से छेड़छाड़ की। गुरू और शिष्य के इस पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाला शिक्षक अपनी हरकतों को आए दिन कम करने के बजाए बढ़ाने लगा जिससे अन्य छात्र-छात्राऐं भी परेशान रहने लगी।
इस मामले की रिपोर्ट पीडि़त युवती ने अपने परिजनों के साथ पुलिस में की। पुलिस ने पीडि़त बालिका की रिपोर्ट पर से भादवि की धारा 354 सहित लैगिंक अपराधों के बालक-बालिकाओं का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 8 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के बैराड़ में स्थित शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक राजेन्द्र सिंह जादौन ने बीते 30 अगस्त को स्कूल में पढऩे वाली 16 वर्षीय बालिका के साथ अश£ील छेड़छाड़ कर दी। घटना के समय स्कूल में लंच हो गया था। 

जिसका फायदा आरोपी शिक्षक राजेन्द्र ने उठाया और वहां मौजूद बालिका को अपना शिकार बना लिया। डरी हुई बालिका शिक्षक के चंगुल से छूटकर भाग निकली और अपने परिजनों को घटनाक्रम बताया, लेकिन परिजन बदनामी के डर से अपना मुंह नहीं खोल सके। तब उक्त बालिका ने हिम्मत जुटाकर इंसाफ की आस में थाने पहुंच गई और आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।