सहायक शिक्षक के साथ मारपीट व दी जान से मारने की धमकी

शिवपुरी। जिले के नरवर क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम नरौआ में शा.प्रा.वि. लंसों की मड़ैया में पदस्थ सहायक शिक्षक के साथ ग्राम के ही रावत समुदाय के कुछ लोगों ने विद्यालय में कार्यरत रहते समय स्कूल की बाउण्ड्रीबाल व अतिरिक्त कक्ष बनाए जाने को लेकर ना केवल मारपीट की बल्कि उसे व उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।
इस धमकी से आहत शिक्षक ने पुलिस में शिकाय कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की लेकिन घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी आरोपीगण फरार बने हुए है और पीडि़त का परिवार सहमा हुआ है। पीडि़त ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से शीघ्र कार्यवाही की गुहार लगाई है। सहायक शिक्षक की मारपीट के बाद सोमवार को आरोपी पक्ष की महिलाओं ने इस शिक्षक के भाई की पत्नि व 3 साल के बेटे की भी मारपीट की इस संबंध में भी पुलिस थाना सीहोर में मामला दर्ज कराया गया है। घटनाओं से भयभीत इस परिवार को अपनी जान-माल की सुरक्षा का डर सता रहा है।
    जिले के नरवर क्षेत्र के ग्राम नरौआ में लंसो की मड़ैया स्थित शा.प्रा.विद्यालय में सहायक शिक्षक के रूप में नरौआ निवासी कालीचरण पुत्र हुकुम सिंह प्रजापति पदस्थ है। यहां रहते हुए विद्यालय के समीप ही बाउण्ड्रीबाल बनाए जाने एवं अतिरिक्त कक्ष निर्माण को लेकर ग्राम के ही देवी सिंह, चंदन सिंह एवं बृजमोहन रावत ने कालीचरण के साथ विद्यालयीन समय में ही इस बाउण्ड्री निर्माण को लेकर विवाद किया और उसकी गिरेबान पकड़कर कपड़े फाड़ते हुए मारपीट कर दी। इस संबंध में पीडि़त शिक्षक कालीचरण ने पुलिस थाना सीहोर में आरोपीगणों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया, जिसमें पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर धारा 353,332,186,294,34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया। चूंकि घटना 21 सितम्बर की है और घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से पीडि़त सहमा हुआ है और इस मामले में पुलिस अधीक्षक को भी सोमवार को शिकायत कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पीडि़त कालीचरण ने लिखित आवेदन में बताया कि इस घटना से पूर्व भी 13 जनवरी 2012 को आरोपियों व इनके अन्य लोगों ने एक व्यक्ति का मर्डर भी किया था लेकिन सबूत ना होने के कारण यह बरी हो गए और कहीं इस तरह की घटना पुन: कालीचरण के साथ ना हो इसलिए वह भयभीत है और अपनी जानमाल की सुरक्षा की मांग पुलिस अधीक्षक से की है। घटना के बाद आज सोमवार को रावत परिवार की कुछ महिलाओं ने भी कालीचरण के छोटे भाई कमल सिंह के घर घुसकर उसकी पत्नि पिंकी व 3 वर्ष के बेटे अरविंद के साथ भी मारपीट की और इस मामले में पीडि़त परिजनों ने पुलिस थाना सीहोर में रामवती पत्नि बृजमोहन व मिरती पत्नि चंदन सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकाय की। पीडि़त परिवार पर आरोपीगणों द्वारा राजीनामे का भी दबाब बनाया जा रहा है। इस घटना की निंदा समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने भी की है और पुलिस से इस मामले में शीघ्र कार्यवाही करते हुए आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग की है।