लोकायुक्त ने रिश्वत लेते पटवारी को धरा

शिवपुरी -जिले के पिछोर अनुभाग के खनियाधाना विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम मुहारी कला में एक पटवारी को रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड लिया और भृष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आवेदक गजराजसिंह पुत्र मिहीलाल लोधी निवासी मुहारीकला तहसील खनियाधाना ने 08 अप्रेल को लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक एस एस गौर को शिकायत की कि उसकी कृषि भूमि के नामांतरण वास्ते पटवारी हल्का नं. 35 के पटवारी जितेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा उससे दो हजार रूपया रिश्वत की मांग की जा रही है, जिस पर कार्यवाही करते हुये लोकायुक्त द्वारा आवेदक गजराजसिंह को टेपरिकार्डर एवं आरक्षक को साथ भेजा जिससे बात करने पर सौदा 1 हजार 3 सौ में तय हुआ। 

तब लोकायुक्त डीएसपी सुरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में निरीक्षक नरेन्द्र त्रिपाठी, मनीष शर्मा, शैलेन्द्र गोविल, प्र.आर. वहादुरङ्क्षसह, आर.पीतम, हरीसिंह, बलवीर तथा पंचसाक्षी आरबीसिंह एई जलसंसाधन व डीपी साहू एई पीडव्ल्यूडी की टीम भेजी गई। आवेदक से संपर्क करने पर पटवारी गेहूॅ खरीदी केन्द्र मुहारी खुर्द पर होना बताया गया और वही रिश्वत के पैसे मंगाये गये। 

जहां रिश्वत देने पर उसे लोकायुक्त दल ने रंगे हाथों धर दबोचा। हाथ धुलवाये गये तो गुलावी हो गये तथा जेब से रिश्वत की रकम बरामद हुई। जिस पर कार्यवाही करते हुये पटवारी गजराजसिंह के खिलाफ भृष्टाचार अधिनियम 1988 के अंतर्गत धारा 7,13(1),डी 13(2) के तहत कार्यवाही की गई।