श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर आज होगा फाग उत्सव

शिवपुरी-शहर से 8 किमी दूर स्थित प्रसिद्ध अति प्राचीन सिद्ध स्थल श्री बांकड़े हनुमान मंदिर प्रांगण में आज 2 अप्रैल को फाग उत्सव का भव्य आयोजन धर्मप्रेमीजनों के लिए किया जा रहा है। मंदिर के महंत आचार्य गिरिराजी जी महाराज व उनके सुपुत्र आचार्य डॉ.गिरीश जी महाराज के श्रीमुख से इस अवसर पर फाग उत्सव के गीत व भजन दिए जाऐंगें साथ ही ईश्वरीय भक्ति के बारे में उपस्थित धर्मप्रेमीजनों को भी धर्मज्ञान कराया जाएगा।

आयोजन के बारे में मंदिर के महंत आचार्य डॉ.गिरीश जी महाराज ने बताया कि प्रतिवर्ष श्री बांकड़े बिहारी हनुमान मंदिर में भक्तजना के लिए फाग उत्सव का आयोजन किया जाता है इसी क्रम में मंदिर स्थल पर आने वाले धर्मप्रेमीजन सर्वप्रथम भगवान हनुमानजी को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाऐं देकर उनसे मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद लेते है तत्पश्चात मंदिर स्थल पर ही अन्य धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। महंत श्री गिरीश जी महाराज ने सभी धर्मप्रेमीजनों से इस भव्य फाग उत्सव में सपरिवार पहुंचकर धर्मलाभ लेने का आग्रह किया है।

पत्रकार संजय बेचैन के पितृशोक पर आत्मशांति हेतु सुन्दरकाण्ड आज

शिवपुरी-शहर के वरिष्ठ पत्रकार संजय बेचैन के पिता स्व.पं.भैंरोलाल शर्मा के निधन पर शिवपुरीवासियों ने गहन शोक व्यक्त किया है। शोक संतृप्त परिवार में शांति की प्रार्थना हेतु आज 2 फरवरी मंगलवार को स्थानीय श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर संध्या के समय सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया है। मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी जी महाराज ने सभी धर्मप्रेमीजनों से इस शोक संतृप्त परिवार को ढांढस बंधाने व स्व.पं.भैंरोलाल शर्मा की आत्म शांति हेतु आयोजित सुन्दरकाण्ड में शामिल होने का आग्रह किया है।