अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर काग्रेंस छेडेगी आंदोलन

शिवपुरी- शिवपुरी जिले के एक मात्र जिला चिकित्सालय में स्टॉफ की कमी एवं व्यवस्थाओं के सुधार बावत जनप्रतिनिधि आगे आकर जनता की लडाई लडे, इस बावत शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल ने जिले के समस्त विधायकों, समाज सेवियो एवं जन प्रतिनिधियों से अपील की है।

जिला चिकित्सालय में आये दिन होने वाली असमायिक मौतें और उसके बाद बिगडने वाले हालातो के लिए प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है, इस बावत शिवपुरी जिले के सभी जनप्रतिनिधिय एक जुट होकर षाषन पर दबाव बनाएं तभी जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार सुभव होगा। यदि शासन द्वारा शीघ्र ही इस ओर ध्यान नही दिया तो काग्रेस शीघ्र ही अंदोलन छेड़ेगी। 

जिला चिकित्सालय में निर्मित ट्रोमा सेन्टर में स्टॉक की कमी, अस्पताल परिसर का माहोल डंडा धारी गार्डो के द्वारा एक जेल की तरह वना देना, सुरक्षा के लिए जिन गार्डो पर लाखों रूपये प्रतिमाह शासन का खर्च हो रहा है उनके द्वारा ही अस्पताल परिसर में निंदनीय व्यवहार मरीजो के साथ करना, इलाज के लिए आने वाले मरीज को समुचित और समय पर इलाज न मिलने के बाद होने वाली मोत के लिए जिम्मेदारी का निर्धारण न होना, अस्पताल परिसार में आये दिन डाक्टर एंव अन्य स्टॉफ के साथ होने वाली बदसलूकी, केन्द्रसरकार द्वारा मिलने वाली दवाओ का व्यवस्थित वितरण न होने से मरीजो की परेशानी को लेकर सभी जन प्रतिनिधि प्रदेश सरकार पर दबाव बनाऐं, जिससे जिले की जनता को अस्पताल की सुविधाओ का वास्तविक लाभ प्राप्त हो सके। 

आज हालत यह है कि अस्पताल परिसर के बाहर ही प्रसूताऐं बच्चो केा जन्म देती हैं, और अस्पताल प्रवंधन इस बात को कभी गंभीरता से नहीं लेता है। अस्पताल की व्यवस्थाओं के सुधार बावत पत्र मुख्यमंत्री के शहर काग्रेंस ने लिखा है, और यदि शीघ्र ही इनमें सुधार नही हुआ तो शहर काग्रेस आंदोलन कर अपनी बात को शासन एवं प्रशासन तक पहुंचायेगी।