सीएम का हवाई दौरा, सीएम ने किया अपने श्रीमुख से किए हवाई फायर



शिवपुरी। आज शिवपुरी जिले के बूड़दा में सीएम का उडऩ खटोला उतरा सीएम साहब आने का मक्सद यह बताया गया कि सीएम साहब उडऩखटोले में बैठकर उद्योगों के लिए जमीन देख रहे हैं और सीएम साहब यहां घोषणा कर गए की क्षेत्र के 50 प्रतिशत बेरोजगार लोगों को रोजगार प्रदान किया जाएगा। लेकिन हकीकत तो यह है कि अभी तक उद्योग के लिए भूखण्ड तक फायनल नहीं हुआ है। यह भी जानकारी नहीं है कि उद्योग क्या लगेगा। बूड़दा की जनता को सीएम साहब रोजगार का आश्वासन अवश्य दे गए हैं। यह हम नहीं कह रहे हैं। यह सरकारी पत्रकार साहब का एक प्रेस नोट बया कर रहा है। पढिय़े पीआरओ साहब के इस प्रेस नोट को। 


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर एवं चंबल संभाग में उद्योंगो की संभावनों को देखते हुये आज शिवपुरी जिले का हवाई सर्वेक्षण कर उद्योगों की स्थापना के संबंध में मोहना पोहरी रोड पर बूदडा में अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। 

इस दौरान मुख्यसचिव आर.परशुराम, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं मुरैना के सांसद नरेन्द्र सिंह तौमर, संभागआयुक्त  एस बी सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, भाजपा जिला अध्यक्ष  रणवीर सिंह रावत, विधायक प्रहलाद भारती, विधायक माखनलाल राठौर, विधायक देवेन्द्र जैन, विधायक रमेश चन्द्र खटीक, जिला कलेक्टर आर.के जैन, जिला पुलिस अधीक्षक आर. पी सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे। 

श्री चौहान ने कहा कि ग्वालियर एवं चंबंल संभाग में उद्योगों की अपार संभावनायें है। इन संभागों के ऐसे क्षेत्र जहां उद्योगों की दृष्टि से काफी अनुकूल है। उन क्षेत्रों मे अंद्योसंरचना के कार्यकर उद्योगो के लिये मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करायी जाकर उद्योग स्थापित किये जायेगें। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवपुरी जिले में आगरा मुम्बई राष्ट्रीय राज मार्ग पर 9 हजार 116 एकड क्षेत्र में स्थित पडोरा भेड़ पालन प्रक्षेत्र में भेड़ पालन को जमीन छोड़कर शेष भूमि उद्योगों के लिये सुरक्षित रखी जायेगी। 

उन्होने कहा कि हवाई सर्वेक्षण एवं अधिकारियों से चर्चा उपरांत शिवपुरी जिले में कई प्रकार कें उद्योग स्थापित किये जा सकते है। इसके लिये क्षेत्र में पर्याप्त पानी एवं आवा-गमन जैसी अनेकों  मूलभूत सुविधाये उपलब्ध है। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों के बढऩे से जहां प्रदेश का विकास होगा वहीं नौजवानों को रोजगार कें अवसर बढ़ेगे। इन उद्योगों में 50 फीसदी वेरोजगारों को रोजगार प्रदाय किया जायेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश मे युवाओं का कौशल बढ़ाने एवं उनके हुनर को तरासने के लिये प्रदेश में ओद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान एवं कौशल विकास उन्नयन केन्द्र शुरू किये गये है।