लायन्स क्लब साउथ ने सेवा सप्ताह: 240 मरीजों को मिला उपचार

शिवपुरी। बीते 2 अक्टूबर से समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा जारी सेवा सप्ताह में प्रतिदिन जनसेवा के कार्यों को किया जा रहा है। लायन्स क्लब अध्यक्ष पी.डी.सिंघल व सचिव राजेन्द्र शिवहरे एवं लायनेस अध्यक्षा श्रीमती राज बिन्दल व सचिव श्रीमती वीणा जैन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित सेवा सप्ताह के छठवें चरण में मौसमी बीमारियों व स्वस्थ्य शिशुओं की देखभाल के लिए बाल एवं शिशु रोग निदान शिविर का आयोजन स्थानीय करौंदी क्षेत्र में सेंट वेनेडिक्ट स्कूल के पीछे आयोजित किया गया।
इस शिविर में बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.प्रियंका बंसल द्वारा शिविर में आए बाल रोगियों का बारी-बारी से परीक्षण व उपचार किया गया। इस शिविर के संयोजक आलोक/तनु गुप्ता, संजीव/ममता जैन, डॉ.संजय/ज्योति शर्मा, सौरभ/सोनाली सांखला, रीतेश/रूचि संाखला, अनिल/सुनीता जैन ने संयुक्त रूप से शिविर में आने वाले मरीजों की सेवा की। जहां सभी मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी एहतियात बरतने संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गई।
शिविर में डॉ.प्रियंका बंसल ने बाल रोगियों के अभिभावकों से आग्रह किया कि वह साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें क्योंकि स्वच्छ वातावरण से बीमारियों वैसे ही दूर रहती है इसलिए ध्यान रखें अपने बच्चों को साफ-स्वच्छ वातावरण देंगे तो यह कभी बीमार नहीं पड़ेंगे। शिविर में लगभग आसपास के 240 शिशु रोगीयों का उपचार शिविर में किया गया। जहां इन बच्चों के माता-पिता व परिजनों को क्लब की ओर से नि:शुल्क दवाईयां दी गई। शिविर में लायन्स व लायनेस क्लब साउथ की ओर से स्वास्थ्य किट भी वितरित की गई जिसमें तेल, हाथ धोने का साबुन, शैंपू व अन्य स्वच्छता संबंधी सामग्री भेंट की गई।

इस किट को प्रदान करने के साथ ही सभी रोगियों व उनके अभिभावकों एवं परिजनों से आग्रह किया है कि वह विशेषकर गंदगी से दूर रहकर साफ-स्वच्छ वातावरण का माहौल बनाऐं इससे बीमारियों से बचाव तो होगा ही साथ ही अन्य लोग भी यह सब देखकर वहां वातावरण को दूषित नहीं करेंगे। इस अवसर पर क्लब के पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे जिन्होंने शिविर में सहयोग प्रदान किया।