हैण्ड-पम्प मैकेनिक के खाली पदों पर शीघ्र भर्ती के आदेश

मुकेश मोदी
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि संविदा हैण्ड-पम्प मैकेनिक के खाली पदों पर शीघ्र भर्ती की जाये। उन्होंने अधिकारियों को बंद पड़ी नल-जल योजनाओं को भी शीघ्र शुरू करने को कहा। श्री बिसेन आज ग्वालियर में संभाग-स्तरीय बैठक में पेयजल कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में विधायक सर्वश्री रमेश प्रसाद खटीक, मदन कुशवाह, राव राजकुमार सिंह, प्रहलाद भारतीय, माखन राठौर एवं अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।
श्री बिसेन ने कहा कि जन-प्रतिनिधियों की बैठक बुलाकर अनिवार्य रूप से 15 अप्रैल तक संबंधित जिलों में पेयजल व्यवस्था की समीक्षा की जाये। उन्होंने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 25-25 हैण्ड-पम्प खनन किये जाने की जानकारी प्राप्त की। श्री बिसेन ने कहा कि ग्रामीण पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिये महिलाओं की भागीदारी से समितियों का गठन करें। बैठक में मुख्यमंत्री पेयजल योजना की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

समर्थन मूल्य पर खरीदे गये गेहूँ का सुरक्षित भण्डारण हो

सहकारिता मंत्री ने ग्वालियर संभाग में समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी कार्य की भी बैठक में समीक्षा की। श्री बिसेन ने कहा कि समर्थन मूल्य पर खरीदे गये गेहूँ का निरंतर परिवहन एवं सुरक्षित भण्डारण हो। संभाग में समर्थन मूल्य पर अब तक लगभग 20 हजार मीट्रिक टन गेहूँ की खरीदी की जा चुकी है।