बदरवास तहसील कार्यालय में रिश्वतखोरी की शिकायत

शिवपुरी. शिवपुरी जिले के अंतर्गत आने वाली तहसील बदरवास में कम्प्यूटर नकल शाखा में खसरा-खतौनी की नकल देने के लिए जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इन दिनों जमकर लूट-खसौट मचा रखी है। जहां प्रतिदिन शाखा में दूर-दूर से आने वाले ग्रामीणों व स्थानीय कृषकों एवं नागरिकों को नकल निकलवाने के नाम पर 200 से लेकर 500 रूपये तक भेंट पूजा इस बाबू को देनी पड़ती है तब कहंी जाकर नकल निकल पाती है।


यहां सरेआम शासकीय नियमों की धज्जियां यह बाबू उड़ा रहा है और प्रशासन मौन रहकर इस ओर कोई कार्यवाही नहीं कर रहा जबकि कई नागरिकों ने इस संबंध में बाबू के बारे में लिखित व मौखिक रूप से शिकायत की परन्तु कमीशनखोरी की भेंट चढ़ती नकल शाखा के अधिकारियों की मनमानी के बूते प्रशासन भी कार्यवाही करने की जहमत नहीं उठा पा रहा है। 
 
कई बार तो कृषकों को रूपये देने के बाद भी उन्हें नकल नहीं दी जाती है यहां नकल निकलवाने आए सभी लोगों ये नकल शाखा का यह बाबू कहता है कि उसे भी ऊपर भेंट पूजा करनी पड़ती है इसलिए वह नकल के मनमाने रूपये वसूलता है यदि वहां राशि नहीं पहुंची तो मेरा हिस्सा कौन देगा। सरेआम इस तरह के वक्तव्य देकर यह बाबू अपने कार्यों पर सवालिया निशाना लगा रहा है। ग्रामीणों व स्थानीय नागरिकों ने संबंधित नकल शाखा के बाबू के खिलाफ कार्यवाही व बदरवास तहसील से अन्यत्र जगह स्थानांतरित करने की मांग की है अन्यथा ग्रामीणों व नागरिकों के सब्र का बांध टूट जाएगा जिसकी जिम्मेदारी स्वयं जिला प्रशासन की होगी।