महिला की आड़ में शहर के प्रतिष्ठित लोगों से वसूली का धंधा | Pichhore, Shivpuri News

पिछोर। नगर में इन दिनों प्रतिष्ठित लोगों को महिलाओं के जाल में फंसाकर उनसे लाखों रूपये की ठगी किये जाने का मामला जनचर्चा बना हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार नगर के प्रतिष्ठित व्यक्ति को तारगेट बनाकर जाल फैलाया जाता है, टीम के किसी सदस्य द्वारा सामाजिक व्यक्ति से संपर्क कर महिला से संबंध बनाने की बात कहीं जाती है, भरोसा दिलाया जाता है यदि वह व्यक्ति महिला से संबंध बनाने के लिए तैयार है तो उसे दूसरे दिन उस ठिकाने पर ले जाया जाता है जहॉ पहले से पूरी तैयारी होती है, एक प्रतिष्ठित व्यक्ति टीम के उस व्यक्ति के साथ जाता है और उसे उस महिला से संपर्क करा दिया जाता है। 

योजनावद्ध तरीके से उस स्थान पर मोबाइल को वीडियो बनाने के लिए चालू रख दिया जाता है और कुछ समय बाद ही उस जगह टीम के अन्य सदस्य आते है। डरे सहमे उस सामाजिक व्यक्ति पर महिला के साथ गलत संबंध की पुलिस में रिपोर्ट कराने, मारने पीटने सहित पुलिस में प्रकरण दर्ज कराने तथा समाज में बदनाम करने की धमकी दी जाती है। उसे धमकाया जाता है कि तुम्हारी वीडियो बन चुकी है। 

उस व्यक्ति को टीम के कुछ सदस्यों द्वारा महिला से पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी जाती है कहा जाता है कि यदि प्रकरण को निपटाना है तो कीमत चुकानी होगी, सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने और पुलिस के डर से उस व्यक्ति द्वारा उनकी शर्तो को मानते हुऐ उन्हें लाखों रूपये दे दिये जाते है। नगर में ऐसा एक मामला नहीं है दर्जनों मामले ऐसे सामने आये है जिसमें पीडि़त व्यक्तियो ने नाम न छापने पर बताया कि उन्होंने इससे बचने के लिए लाखों रूपये दिये है, टीम में भी ऐसे सदस्य है जिनके थाना पिछोर सहित अन्य थानों में दर्जनों प्रकरण लंबित है।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया