ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

पत्रकार हितों के लिए विधानसभा में भी उठाई जाएगी आवाज: विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी

शिवपुरी। यदि पत्रकारों के लिए संविधान में ऐसी व्यवस्था की जाए कि वह अपनी कलम जहां स्वतंत्रता के साथ चलाता है वहीं उसकी जीवनचर्या का भी ध्यान रखा जाना आवश्यक है मैं आपको विश्वास दिलाता हॅू, कि विधायक होने के नाते पत्रकारों के हितों की आवाज मप्र विधानसभा में ध्यानाकर्षण के दौरान उठाई जाएगी और पत्रकार सुरक्षा व एडवोकेट प्रोजेक्शन एक्ट लागू करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाऐंगें, पत्रकारों का सामूहिक मिलन इस होली मिलन समारोह के माध्यम से हुआ ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए इससे पत्रकारों की संगठनात्मक क्षमता प्रदर्शित होती है। 

उक्त उद्गार प्रकट किए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने जो स्थानीय उत्सव वाटिका में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं मप्र मीडिया संघ द्वारा आयोजित भजन/गजल संध्या कार्यक्रम को होली मिलन समारोह के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समाजसेवी व डायरेक्टर मंगलम् डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा, अभिभाषक संघ अध्यक्ष स्वरूपनारायण भान, समाजसेवी व व्यावसाई अमन गोयल, मप्र मीडिया संघ के संभागीय अध्यक्ष अभय कोचेटा सहित मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल), मप्र मीडिया संघ जिलाध्यक्ष धु्रव शर्मा मंचासीन थे। कार्यक्रम की शुरूआत मॉं सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर हुआ। 

पत्रकारों की सजगता के लिए सेमीनार भी हो: श्रीप्रकाश शर्मा

अपने विचार रखते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश शर्मा ने जोर दिया कि पत्रकारों की सजगता और उन्हें अधिकार प्राप्त करने के लिए समय-समय पर सेमीनार का आयोजन भी किया जाना चाहिए, श्री शर्मा ने गांधी युग के दौरान की पत्रकारिता से भी बखूबी अवगत कराया। 

कॉर्पोरेट मीडिया से बचें पत्रकार : डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता 

मंगलम् संस्था के डायरेक्टर डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आज के युग में राजनीतिक रूप से पत्रकारिता का हस हुआ है पत्रकारों के हितों और उसके मूल्यों की रक्षा आवश्यक है कॉर्पोरेट मीडिया से बचें और वास्तविक पत्रकारिता कर समाज का आईना बनकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। 

वकील एवं पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र हो लागू : एड.स्वरूपनारायण भान

अभिभाषक संघ अध्यक्ष स्वरूपनारायण भान ने अपने संबोधन में मीडिया और एडवोकेट को एक-दूसरे का पूरक बताया और इनकी सुरक्षा के लिए विगत 25 वर्षों से अधर में लटका अभिभाषक एवं पत्रकार सुरक्षा एक्ट शीघ्र लागू हो ऐसी अपेक्षा व्यक्त की। उन्होनें पत्रकारों की लेखनी को सराहा और स्वतंत्र पत्रकारिता की प्रशंसा की। 

इस अवसर पर मप्र मीडिया संघ के संभागीय अध्यक्ष अभय कोचेटा ने पत्रकारों से एकजुट होने का आह्वान किया और कहा कि हमें सभी आयोजन मिलकर करना चाहिए, पत्रकारों पर कोई भी विपदा आए उसके लिए एकजुट होकर ज्ञापन एवं समस्या का निराकरण कैसे किया जाए इसे लेकर कार्य करना चाहिए तभी पत्रकार एवं पत्रकारों के संगठनों की सार्थकता सिद्ध होगी। कार्यक्रम का संचालन राकेश शर्मा ने जबकि आभार प्रदर्शन राजू यादव ग्वाल द्वारा दिया गया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics