Ad Code

खेत में लेजम डालने को लेकर विवाद, जमकर चली कुल्हाड़ी ,लुहांगी, दो दर्जन घायल, बलबा | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम दतला से आ रही है। जहां बीते रोज खेत में पानी की लेजम डालने को लेकर एक की परिवार के दो लोगों में विबाद हो गया। यह ववाद धीरे धीरे इतना बढ गया कि दोनों पक्षों से लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए। इस विबाद में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायतों पर बलबा की धाराओं में क्रॉस मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार प्रकाश पुत्र हरनाम सिंह गुर्जर उम्र 40 साल निवासी दतला अपने खेत मे लेजम डालन रहा था। तभी मोहर लेजम निकल गई। जिससे मोहर सिंह गुर्जर के खेत में पानी फैल गया। जिसे लेकर मोहर सिंह और प्रकाश का विबाद हो गया। इस विबाद के बाद दोनों ने अपने अपने परिजनों को फोन लगा दिए। देखते ही देखते खेत अखाडा बन गया और दोनों और से जमकर लाठी लुहांगी,कुल्हाडी चलने लगी।

इस विवाद में प्रकाश के साथ रामहेत गुर्जर के सिर में कुल्हाडी से गंभीर चोट आई। जिस पर पुलिस ने प्रकाश की शिकायत पर आरोपी मोहर सिंह, जेन्दर सिंह, बन्टी, ईदल सिंह, पप्पू, गोविन्द सिंह, कालू, बन्टी उर्फ रामनिवास गुर्जर के खिलाफ धारा 324, 294, 147,148,149 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

इस मामले में दूसरे पक्ष में फरियादी रामनिवास पुत्र पहाड सिंह गुर्जर उम्र 27 साल की शिकायत पर पुनिस ने आरोपी, प्रकाश सिंह गुर्जर, धर्मेन्द्र सिंह, रामहेत सिंह, रबेन्द्र सिंह, रणवीर सिंह, प्रदीप सिंह, अरबिन्द सिंह के खिलाफ धारा 324, 294, 506, 147, 148, 149 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। सभी घायलों को उपचार के लिए करैरा उपस्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहां दो की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया है।