कल से शुरू होगा कोलारस में KPL किक्रेट टूर्नामेंट,1 लाख रू है प्रथम पुरस्कार | kolaras, Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

2/14/2019

कल से शुरू होगा कोलारस में KPL किक्रेट टूर्नामेंट,1 लाख रू है प्रथम पुरस्कार | kolaras, Shivpuri News

कोलारस। यूं तो पूरे देश मे ही क्रिकेट जादू सर चढ़ कर बोलता है मगर कोलारस नगर में इस बार क्रिकेट प्रेमियों की जिद और जुनून ने कुछ ऐसा करने की कोशिश की है जो कोलारस के इतिहास में पहले कभी नही हुआ है। और हमेशा के लिए यादगार बन जायेगा। कोलारस क्रिकेट अकादमी द्वारा 16 फरवरी से 25 फरवरी तक स्थानीय कॉलेज ग्राउंड पर अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

जिसे कोलारस प्रीमियर लीग अथवा के पी एल का नाम दिया गया है। प्रतियोगिता की आयोजन कमेटी के अध्यक्ष जयपाल जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए उनकी टीम ने पिछले एक महीने से बहुत मेहनत की है। इस टूर्नामेंट में दिल्ली, पंजाब, नागपुर, उत्तराखंड, राजिस्थान, झांसी, उज्जैन,और इंदौर की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन टीमो में अधिकतर रणजी ट्राफी खेल चुके खिलाड़ी कोलारस में खेलने आ रहे हैं। 

कुछ टीमें अपने साथ आई पी एल के प्लेयर भी लेकर आ रही हैं।पूरे मैच लेदर की सफेद बोल से 20 ओवर के खेले जाएंगे।मैच में अनुभवी एम्पायर एवं विशेसज्ञ कमेंट्रेटर अपनी कला का जलवा विखेरेंगे।इस प्रतियोगिता में दो पूल बनाये हैं जिसमे पहले पूल में राजस्थान, इंदौर, झांसी, एवं उज्जैन तथा दूसरे पूल में दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड एवं नागपुर को रखा गया है। 

विजेता टीम को नगर पंचायत अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे की तरफ से 1 लाख रुपये का नगद पुरुस्कार दिया जायेगा। उपविजेता को 51 हजार ,एवं मेन ऑफ द सीरिज 21 हजार के साथ प्रत्येक मैच में 2100 रुपये का नगद इनाम,शतक लगाने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 5100 रुपये, टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकिट और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को 5100-5100 रुपये का नगद इनाम भी कमेटी की तरफ से दिया जाएगा। 

इनके अलावा,बेस्ट कैच   का पुरुस्कार भी प्रत्येक दिन दिया जाएगा। साथ ही दर्शकों द्वारा कैच लेने पर कोलारस हलचल द्वारा टीशर्ट इनाम में दी जाएगी। प्रतियोगिता के शुभारंभ में जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी.तथा तथा समापन में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जी शामिल हो सकते हैं। इस प्रतियोगिता का पहला मैच राजस्थान इलेवन और इंदौर के मध्य और दूसरा झांसी एवं उज्जैन के मध्य खेला जाएगा।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot