पिछोर को 81.52 लाख की सड़कें मिलीं, सिंधिया ने किया भूमिपूजन | Shivpuri News

शिवपुरी । मध्यप्रदेश शासन लोक निर्माण विभाग संभाग शिवपुरी द्वारा 81.92 लाख की लागत से निर्मित होने वाली करैरा से बामौरकलां वाया डामरोन-बामौर-पिछोर- खनियांधाना-चंदेरीरोड़-कालीपहाड़ी-एरावनी 70.90 कि.मी. लम्बे सडक़ मार्ग का क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज बामौर-डामरोन में भूमिपूजन किया। 

आयोजित कार्यक्रम में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी प्रद्युम्न सिंह तोमर, करैरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक जसबंत सिंह जाटव, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर एवं सांसद प्रतिनिधि राकेश बंधु सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में किसानों और नौजवानों से जो वादा किया था, उसे राज्य सरकार पूरा कर रही है। जयकिसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों के ऋण माफ किए जा रहे है। हमारी सरकार ने 6 घण्टे के अंदर निर्णय लेकर लगभग 50 लाख किसानों को लगभग 40 हजार करोड़ के ऋण माफ किए है। उन्होने बताया कि विधवा पेंशन योजना में 300 रूपए की राशि बढ़ाकर 600 रूपए कर दी गई है। 

मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन में अब कन्या के विवाह हेतु कन्या के खाते में 51 हजार रूपए की राशि सीधे जमा कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वाभिमान योजना के तहत बेरोजगारों को 100 दिवस का रोजगार उपलब्ध कराने के साथ ही 4 हजार रूपए की राशि स्टाईपेंड के रूप में प्रतिमाह प्रदाय की जाएगी।  उन्होंने बताया कि 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली देने का जो वचन दिया था, उसे पूरा किया है। 

सांसद सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में स्वरोजगार के क्षेत्र में ऐसा माहौल विकसित किया जा रहा है। जिससे अधिक से अधिक महिलाओं एवं बालिकाओं को रोजगार के अवसर बढ़े। श्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्रवासियों को वे आज 81.92 लाख की लागत की लगभग 71 कि.मी. लम्बे सडक़ की सौगात देने आए है। 

जिसका लाभ आने वाली पीढ़ी भी उपयोग कर सकेंगी। उन्होंने शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र में कराए गए विकास एवं निर्माण कार्यों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि संसदीय क्षेत्र के लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए अनेको ट्रेने शुरू कर क्षेत्र को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ा गया है। इसी प्रकार आगरा-मुम्बई मार्ग का भी निर्माण कर लोगों को सडक़ मार्ग की भी सुविधा दी है। 

120 करोड़ की लागत की राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत गांव-गांव में विद्युतीकरण का जाल बिछाया गया है। सिंचाई का रकवा बढ़े, इसके लिए बांधों-डेम का भी निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी मंत्री जनता की सेवक के रूप में कार्य कर रहे है। सांसद सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता से सिंधिया परिवार का आज से नहीं बल्कि वर्षों से नाता रहा है और वे परिवार के मुखिया के रूप में हमेशा उनके दु:ख-सुख में काम करते रहेंगे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया