ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

जैन मंदिर में 2 लाख की चोरी, CCTV कैमरे और DVR तक चुरा ले गए | Badarwas, Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के बदरवास कस्बे में स्थित बीती रात्रि पांच बाइक सवार अज्ञात चोरों ने चार स्थानों पर आमद दर्ज कराई। नगर के जैन मंदिर व एक मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जबकि दो घरों में चोरी के प्रयास में असफल रहे। 

अज्ञात चोर जैन मंदिर से छत्र, दानपेटी से दो लाख रुपए नगद सहित CCTV कैमरे व DVR भी चुराकर ले गए हैं। चोरी की वारदात के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। चोर एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में दिखाई दिए हैं। 

जानकारी के मुताबिक पुराना बाजार स्थित प्राचीन जैन मंदिर का जीर्णोद्धार चल रहा है। प्रतिमाएं संत आवास में रखी हैं। चोरों ने मंदिर की बड़ी दानपेटी का ताला तोड़ दिया और चिल्ला फैला दी। करीब दो लाख रुपए नोट समेट कर ले गए। साथ ही मंदिर की सुरक्षा के लिए लगे तीन सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर मशीन व मॉनीटर भी चुराकर ले गए हैं। 

इसके अलावा गल्ला कारोबारी संतोष गुप्ता के घर से बेटे का एंड्राइड मोबाइल भी चुराकर ले गए हैं। जबकि दो घरों में चोरी करने में असफल रहे। जिसमें से पवन हलवाई के घर से अलमारी उठाकर ले जा रहे थे। लोगों के जाग जाने से भाग गए। जैन मंदिर के सामने ही राजेश गुप्ता के घर के ताले तोड़ने में कामयाब नहीं हो सके। 

जैन मंदिर से चोरी करने के बाद चोरों का सामना 3.30 बजे पैदल जा रहे जयकरण धाकड़ से हुआ। युवक से बाहर जाने का रास्ता पूछा। युवक ने रास्ता बता दिया और बाद में शक हुआ तो पीछा किया। यह देख चोरों ने पत्थर फेंके और भाग गए। जयकरण ने डायल 100 पर सूचना दी। पुलिस करीब 20 मिनट में पहुंची, तब तक चोर भाग चुके थे। 

दो बाइक से आए थे चोर, CCTV कैमरों में कैद 

कटरा मोहल्ला एबी रोड पर रिंकू जैन की इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। रात करीब 12.30 बजे एक बाइक पर तीन और दूसरी बाइक पर दो युवक शरीर ढंककर जा रहे हैं। चोर रात करीब 2.15 बजे पवन हलवाई के दो मंजिला मकान में घुसे। यहां कमरों की बाहर से कुंदियां लगा दीं और सुरेंद्र सिंघल की अलमारी उठाकर ले जाने लगे। सुरेंद्र जागे तो बाहर से कुंदी लगी थी। चिल्लाने पर दूसरे लोग भी जाग गए, उनके कमरों की कुंदियां भी बंद थीं। लोगों के जाग जाने पर चोर भाग गए। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.