WELCOME 2019: शहर के मध्य से निकलेगी 22 मीटर चौडी फोरलेन सडक, तैयार रहे शहर तोड-फोड के लिए | SHIVPURI NEWS


शिवपुरी। सन 2018 शिवपुरी के लिए खास रहा हैं,सत्ता परिवर्तन के साथ ही सीवर प्राजेक्ट में की गई शहर की मुख्य सडको का लगभग पुन निर्माण हो गया। सन 2019 शहर के लिए खास हैं। शहर के मध्य से 22 मीटर चौडी फोरलेन सडक का निर्माण इस वर्ष से शुरू हो जाऐगा, इसके लिए शहर को तोड-फोड के लिए तैयार रहना होगा। 

मेडिकल कॉलेज से गुना बाईपास तक फोरलेन सड़क का निर्माण और शहर के बहार तक आई फोरलेन से शहर में गुना बाईपास और मेडिकल कॉलेज तक टू-लेन का निर्माण होगा। दोनो तरह की सड़कों के निर्माण में 38 करोड़ रू खर्च होने का अनुमान है। 

मेडिकल कॉलेज से ग्वालियर बायपास चौराहा होते हुए कमलागंज, माधव चौक, गुरुद्वारा चौक, झांसी तिराहा से गुना नाके तक कुल 6.50 किमी सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। सड़क की चौड़ाई बढ़ने से सबसे पहले पुलिस सहायता केंद्र चपेट में आ रहा है। इसी के साथ कमलागंज से लेकर झांसी तिराहा तक कई दुकानें टूटेंगी और कुछ दुकानों के आगे टीनशेड आदि तोड़े जाएंगे।  सबसे ज्यादा असर कमजागंज क्षेत्र  में होगा क्यो कि वहां एक तरफ तो नपा की दुकान है और दूसरी और प्राईवेट मकान यहां सबसे ज्यादा सडक सकरी है। झांसी तिराहे से गुना बाईपास तक अतिक्रमण हटाया जा सकता है। 

PWD ईई यह बोले 

सड़क का काम नया फोरलेन बायपास चालू होने के बाद ही शुरू हो पाएगा। फोरलेन बायपास तैयार होने के बाद भी एनएचएआई चालू नहीं कर पा रही है। जिससे शहर के पुराने बायपास से ही सारा हैवी ट्रैफिक गुजर रहा है। हैवी ट्रैफिक की वजह से सड़क बनाने में असुविधा होगी। साथ ही नया फोरलेन बायपास चालू होते ही शहर से गुजरा पुराना एनएच-3 स्वत: ही पीडब्ल्यूडी के हैंडओवर हो जाएगा। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics