Ad Code

सांसद सिंधिया ने किसान ऋण माफी योजना में कांग्रेसियों ​ड्यूटी लगाई | Shivpuri News

शिवपुरी। मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा किसानों की उन्नती के लिए कर्जमाफी का जो वादा किया था वह सरकार ने पूरा किया और अब यह योजना धरातल पर लागू होने जा रही है। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश है की ऐसी स्थिति में कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व है कि वह कर्जमाफी योजना में प्रत्येक स्तर पर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। 

उक्त जानकारी प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और चुनाव अभियान समिति के सदस्य हरवीर सिंह रघुवंशी ने देते हुए बताया कि ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि हमारे पार्टी कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर संबंधित विभागों द्वारा 15 जनवरी से जो फार्म भरने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो रही है उसमें भागीदारी करें और यह देखें कि कोई भी किसान योजना के लाभ से वंचित न रहे तथा इस योजना का दुरूपयोग न हो इस पर विशेष निगाह रखें। 

योजना की पूरी जानकारी किसानों को देना और अधिकारियों के साथ सक्रिय रहना होगा। इसके लिए पार्टी जनों को योजनाबद्ध तरीके से काम करें। आगे हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत 15 जनवरी को बैंक ग्राम पंचायत एवं नगर पंचायत स्तर पर हरी सूची, सफेद सूची में नाम प्रकाशित होंगे तथा अगर सूची में आपत्ती है तो दावा गुलाबी आवेदन में करें और आवेदन देकर नॉडल अधिकारी से रशीद अवश्य लें और सफेद सूची में नाम है तो आवेदन देकर रशीद प्राप्त कर बैंक में जाकर आधार लिंक कराएं। 

नॉडल अधिकारी 15 से 26 जनवरी तक ऑफलाइन आवेदन/आपत्ती प्राप्त कर किसान को रशीद देंगे तथा 26 जनवरी को ग्राम सभा में नामवाचन किया जाएगा। आवेदन करने का अंतिम मौका 5 फरवरी तक है।