परीच्छा सेवा सहकारी संस्था: किसानों से पैसे लेकर पास हो रहा है घटिया माल | POHRI, SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। वैसे तो पोहरी विधानसभा में खरीदी केन्द्रों पर जमकर धांधली चल रही है। चाहे बात बैराड सहकारी संस्था की हो या फिर बूढदा की। चाहे बात पोहरी की हो या फिर परीच्छा की खरीद केंद्रों पर किसानों का शोषण रुकने का नाम नही ले रहा है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों को आशा थी कि शायद अब किसानों की सुनवाई की जाएगी लेकिन पोहरी में कांग्रेस का विधायक होने के बाद भी किसानों की कोई सुनने वाला नही है। किसान अपनी उपज लेकर कड़कड़ाती ठंड में 3 से 4 दिन मंडी में पड़े रहते है। 

लेकिन उनका माल तोलने वाले सिर्फ इस इंतजार में किसान को परेशान करते है कि कब किसान आकर हमसे कहे कि हमारा माल तोल लो और क्या सेवा शुल्क चाहिए वो ले लो। इसके विपरीत व्यपारियों का माल ट्रैक्टर मंडी में आते ही बिना सैंपल लिए तोल लिया जाता है। ऐसा ही मामला पोहरी मंडी के खरीदी केंद्र परिच्छा पर सामने आया है। किसानों का आरोप है कि खरीद प्रभारी उग्र सिंह यादव ब सर्वेयर जसराम धाकड़ किसानों का माल अमानक बताकर माल तोलने से मना कर देते है यदि कोई किसान पैसे का आफर करता है तो किसान का माल FAQ बन जाता है।

व्यापारियों का सड़ा व पुराना माल तौला जा रहा है

जब मीडिया मंडी पहुंची तो किसानों ने प्रत्यक्ष तौर पर खरीद प्रभारी व सर्वेयर पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग किसानों को बेवजह परेशान कर रहे है व व्यपारियों का माल बिना सैंपल चेक किये खरीदा जा रहा है ।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया