Ad Code

आयुष्मान योजना के नाम पर ठगी: कार्ड बनवाने के लिए लगाया अंगूठा और ग्रामीणों के खाते पर हाथ साफ | KOLARAS NEWS

कोलारस। खबर कोलारस के थाने क्षेत्र से आ रही हैं कि थाने क्षेत्र के ग्राम गुडा में रहने वाले आदिवासी परिवारो की बैंक से खातो की रकम,गांव में आए भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना के नाम का कार्ड बनाने के लिए साथ लाए मशीन पर अगूंठे लगवारक लगभग 30 खातो से रूपए निकालने का मामला प्रकाश में आया हैं। 

जानकारी के अनुसार कोलारस के ग्राम गुड़ा की आदिवासी कॉलोनी के लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 3 व 4 जनवरी को दो लोग आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए आए थे। दोनों ने कहा की प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना में सरकार सभी का 10 लाख तक का इलाज फ्री करा रही है। 

इसके लिए कार्ड बनाए जा रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए हम लोगों से परिवार आईडी व आधार मांगे और और मशीन पर अंगूठा लगाने के लिए कहा। इसके बाद खातों से राशि निकाल ली। गांव में 30 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम

ग्राम गुडा के रूपेश आदिवासी का कहना था कि आयुष्मान योजना के नाम से दो लोग गांव में आए और फिंगर प्रिंट लगाकर पैसे निकाल लिए। जब में फीस जमा करने के अपने खाते से पैसे निकालने आया तब मुझे पता चला की मेरे खाते में पैसे नहीं है। हमने मामले की शिकायत थाने में की है। 

जांच कर कार्रवाई करेंगे 
आयुष्मान योजना के कार्ड बनाने का लालच देकर खातों से राशि निकालने संबंधी शिकायत मिली है। कुछ महिलाएं भी शिकायत लेकर आईं थीं। मामले की जांच कर रहे हैं। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
सतीशसिंह चौहान, थाना प्रभारी कोलारस