Ad Code

रफ्तार पर ब्रेक नहीं: हादसो वाला स्कूल बना शिवपुरी का EASTERN HEIGHTS SCHOOL

शिवपुरी।  ईस्टर्न हाईट्स स्कूल  हादसो वाला स्कूल बन गया हैं। इससे पूर्व भी इस स्कूल की बसो से कई हादसे हो चुके हैं। कल दोपहर  सात साल की मासूम पलक अपने दादा के साथ कुएं पर जा रही थी कि इसी बीच तेज रफ्तार आ रही एक स्कूल की बस ने उसे कुचल दिया। बस का पहिया उसके सिर के ऊपर से गुजर गया और उसके दादा की आंखों के सामने उसने दम तोड़ दिया। 

इतना ही नहीं मासूम को कुचलने के बाद ड्राइवर ने बस रोकी नहीं और दौड़ाता हुआ आगे तक ले गया। यह देख गुस्साए लोगों ने उसका पीछा किया और आगे जाकर पकड़ लिया। लोगों के सामने ड्राइवर गिड़गिड़ाने लगा। ड्राइवर ने कहा कि स्कूल बस में बच्चे थे इसलिए मैंने वहां नहीं राेकी। इन बच्चों को छोड़कर मैं घटनास्थल ही पहुंच जाऊंगा। 

इससे  मंशापूर्ण हनुमान मंदिर के पास बस पलटने से 10 से 12 बच्चे जख्मी हो गए थे। स्कूल बस पलटने के बाद भी चालक रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा रहे। नबंवर 2014 में इस स्कूल की बस पलट गई थी जिसमें 6 स्टूडेंट ओर 2 स्टाफ घायल हो गए थे। मार्च 2014 में इस स्कूल के बस स्टाफ पर बच्चो के मारपीट के आरोप लगे थे मामला पुलिस तक भी पहुंचा था। सन 2015 में स्कूल की प्रिंसिपल नीलम अरोरा पर विशेष किशोर ईकाई के निर्देश पर कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में बताया गया था कि कक्षा 1 के स्टूडेंट के साथ मारपीट इस कारण की थी कि उसकी नई किताबे नही आई थी।