Ad Code

हैंडबॉल का कुंभ: व्यंकटेश का कमाल 10 गोल ठोके , बालिका गुलशन ने 8 गोल किए

शिवपुरी। नेशलन हैंडबॉल प्रतियोगिता के मुकाबले देर शाम तक जारी रहें। कई मैच खेले गए,उसमें बालिका वर्ग की ओर छत्तीसगढ और चढीगढ के बीच मुकाबला जबरदस्त रोचक रहा। अंत में छत्तीसगढ ने 13 गोल कर 12 करने वाली चंडीगढ की टीम को हरा दिया। बालिका वर्ग के ही दूसरे मुकाबले में इकतरफा मैच भी आर्कषण का केंन्द्र बना यहां गुजरात की टीम ने लगातार 16 गोल ठोक डाले और जम्मू कशमीर टीम का खाता भी नही खुला। 

बालक बर्ग में पंजाब ने 34 गोल किए और इसके जबाब में कर्नाटक मात्र 11 गोल ही कर सकी। वही एक दूसरे मुकाबले में हरियाणा की टीम ने हिमाचल की टीम को बुरी तरह से हराया इस मुकाबले में हरियाणा ने 33 गोल किए और हिमाचल प्रेदश के खिलाडी 21 गोल ही कर सके। 

इस प्रकार उत्तराखंड और महाराष्ट्र टीम को मुकाबला अंतिम समय तक संघर्ष भरा रहा हलाकि इस मुकाबले में उत्तराखंड की जीत मात्र 1 गोल से रही। उत्तराखंड की टीम ने 24 गोल किए और महाराष्ट्र की टीम ने 23 गोल किए। 

गुरूवार को हुए रोचक मुकाबले में जो खिलाडी हीरो बनकर उभरे उसमें बालिका वर्ग की ओर हिमाचल प्रदेश की गुलशन छाई रही। गुुलशन ने तेलंगाना के विरूद्ध् 18—1 से जीते गए मुकाबले में अकेले ने 8 गोल ठोके। वही बालक वर्ग में भी झारखंड के व्यंकटेश ने अकेले ही पांडिचेरी की टीम ने 10 गोल ठोके। इस हैंडवाल की महा कुंभ में भारतीय नेशलन हैंडबाल टीम के कोच शिवाजी राव शिंदू भी शिवपुरी पहुंच गए है।