Ad Code

हादसे वाले स्कूल ईस्टर्न हाइट्स की 2 और बसे जांच मे अनफिट, थाने में रखवाई | Shivpuri News

शिवपुरी। कुछ दिन पूर्व मेडिकल कॉलेज के पास अपने दादा के साथ घर जा रही मासूम छात्रा को ईस्टर्न हाइटस स्कूल की बस ने कुचल दिया था,जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद जिला परिवहन अधिकारी मधुसिंह ने दल बल के साथ सबसे पहले स्कूल की बसों की फिटनेस चेक की। इस दौरान दो स्कूल बसें जांच में अनफिट निकली हैं। जिला परिवहन अधिकारी ने दोनों बसों के फिटनेस निरस्त कर दीं हैं। 

जानकारी के अनुसार जिला परिवहन अधिकारी मधुसिंह ने दल बल के साथ ईस्टर्न हाइट्स स्कूल की बसों की चैकिंग की। जिसमें दो बसें अनफिट पाई गईं हैं। माइलो मीटर चालू नहीं होने से लेकर अन्य खामियां बसों में मिली हैं। स्कूल प्रबंधन व बस मालिकों को हिदायत दी है कि चार दिन में कमियां दूर कर फिटनेस ली जाए। 

अधिकारी ने बताया कि एक-एक कर जिले के सभी स्कूलों में बसों की चेकिंग शुरू करा दी है। वाहन सही हालत में होने के बाद फिर से कमियां पाई जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी का कहना है कि स्कूलों की मान्यता रद्द कराने के लिए भी हम लिखेंगे। 

इधर...सेंट चा‌र्ल्स लिखी स्कूल बस जब्त 

ट्रैफिक पुलिस ने तात्याटोपे समाधि स्थल के समीप से जा रही सेंट चार्ल लिखी स्कूल बस क्रमांक एमपी09 एफए1260 की चैकिंग की। परमिट देखा तो सेंट वेंटेज लिखा हुआ था। बस भी फिट नहीं मिली और कैमरे बंद पाए गए। यह बस शराफत खान पुत्र छोटे खान निवासी गोविंद नगर शिवपुरी के नाम से दर्ज है। 

स्कूल बसें 15 साल पुरानी नहीं होना चाहिए। जबकि साल 2003 मॉडल की स्कूल बस को परमिट कैसे जारी हुआ है, इसे लेकर जिला परिवहन अधिकारी का कहना है कि 14 साल के अंदर परमिट जारी हुआ होगा। ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह यादव का कहना है कि कार्रवाई के बाद बस ट्रैफिक थाने पर रखवा दी है। लेकिन देर शाम तक बस मालिक कागज लेकर नहीं आया।