ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

लंबे इंतजार के बाद शुरू हुआ रेलवे स्टेशन रोड का काम, 1 किमी की दूरी कम होगी | Shivpuri News

शिवपुरी। वायपास से लेकर रेलवे स्टेशन तक नई पुलिस लाईन क्षेत्र में बनाई जा रही सडक़ को लेकर अडचने अब खत्म हो गई हैं और उम्मीद है कि यह सडक़ अब हफ्तेभर में बनकर तैयार हो जाएगी और इस पर 15 दिन में आवागमन भी शुरू हो जाएगा। सडक़ के बनने से शहरवासियों को रेलवे स्टेशन तक की दूरी में एक किमी कम हो जाएगी। जिससे आवागमन में सहूलियत रहेगी। साथ ही बस स्टेंड क्षेत्र में पडने वाला ट्रेफिक दबाव भी कम हो जाएगा। इस रोड़ के बनने से रेलवे स्टेशन जाने के दो मार्ग हो जाएंगे और इससे विशेष रूप से वायपास रोड़, श्रीराम कॉलोनी, गौतम बिहार कॉलोनी, विवेकानंद कॉलोनी, न्यू ब्लॉक, सदर बाजार आदि क्षेत्र के लोगों को फायदा मिलेगा। अभी उन्हें रेलवे स्टेशन पोहरी रोड़ से बस स्टेंड होकर जाना पड़ता था। लेकिन इस रोड के बनने से सर्किट हाउस रोड़ से वायपास पास कर सीधे रेलवे स्टेशन पहुंचा जा सकेगा। 

ज्ञात हो कि वायपास से लेकर रेलवे स्टेशन तक के रास्ते पर सीवर खुदाई के बाद सडक़ डालने का ठेका शिवपुरी की शिवम कंस्ट्रक्शन कम्पनी को दिया गया था। लेकिन भुगतान न होने के कारण कम्पनी और नगर पालिका के बीच मतभेद हो गए थे और यह मामला हाईकोर्ट में चला गया था। इसके बाद से उक्त सडक का निर्माण का अधर में लटक गया। दो साल से अधिक समय से रोड का काम रूका हुआ था। ठेकेदार ने रोड़ खोद कर डाल दी थी। जिससे लोगों की परेशानियां और बढ़ गई थी। बाद में जब न्यायालय से नगर पालिका को भुगतान करने के आदेश दिए। 

इसके बाद सडक बनने की उम्मीद जागी। बाद में शिवम कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने पेटी कॉन्ट्रेक्टर को नियुक्त कर दिया और जब सडक का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ तो खनिज विभाग ने सडक के बीच में खंबे लगाकर निर्माण कार्य पर रोक लगा दी। जिससे एक बार फिर सडक निर्माण कार्य रूक गया। ेेेलेकिन नगर पालिका और खनिज विभाग के बीच सुलह होने के बाद पुन: सडक का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ। ठेकेदार ने अभी तक आधी से ज्यादा सडक का निर्माण पूर्ण कर लिया है और शेष बचे काम को हफ्तेभर में पूर्ण करने का दावा किया है। यह सडक़ बनने से शहर का ट्रेफिक दाव कम होने के साथ रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को जल्दी पहुंचने में सहूलियत होगी जिससे लोगों के कीमती समय की भी बचत होगी। 

कोर्ट रोड़ भी पेटी कॉन्टे्रक्टर ने बनाई 
जिस तरह से वायपास से रेलवे स्टेशन रोड पेटी कॉन्ट्रेक्टर आरबीएम कम्पनी द्वारा बनाई जा रही है, उसी तरह कोर्ट रोड का निर्माण भी ठेकेदार पवन धाकड की कम्पनी आरव्हीएम कंस्ट्रक्शन ने किया। जो कि शिवम कंस्ट्रक्शन के पेटी कॉन्ट्रेक्टर हैं। दोनों सडकों सहित पांच सडकों का टेंडर शिवम कंस्ट्रक्शन कम्पनी को मंजूर हुआ था। बहरहाल विवाद सुलझ जाने से जनता को राहत अवश्य मिली है। इन सडकों के बाद अब लोगों को उम्मीद है कि निचले बाजार से सदर बाजार सडक़ का निर्माण भी शीघ्र प्रांरभ हेागा। यह सडक भी काफी क्षतिग्रस्त अवस्था में है।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.