भाजपा ले रही है मप्र के किसानो से अपनी हार का बदला,रोक दिया खाद: सांसद सिंधिया | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/22/2018

भाजपा ले रही है मप्र के किसानो से अपनी हार का बदला,रोक दिया खाद: सांसद सिंधिया | Shivpuri News


शिवपुरी। सांसद सिंधिया ने किसानो की खाद आर्पूति को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा हैं। सांसद सिंधिया ने केन्द्रीय खादय और रसायन मंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि केन्द्र सरकार जानबूझकर किसानो की परेशानी बढाने का काम कर रही है। 

मध्य प्रदेश में सत्ता पिरवर्तन के बाद प्रदेश में खाद की किल्लत देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया तो दूसरी तरफ अब किसानों को खाद की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। किसानों में खाद की समस्या की बड़ी वजह यह है कि केंद्र सरकार ने खाद की सप्लाई को कम कर दिया है, जिसकी वजह से प्रदेश में किसानों को खाद की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

किसानो की फसलो को खाद की आवश्यकता हैं,लेकिन पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध ने होने कारण किसानो को मार्कैट से महंगा खाद खरीदना पड रहा हैं। अभी शिवपुरी में बहुत कम मात्रा में खाद आया जिसको बाटवाने के लिए पुलिस की मदद लेनी पडी। आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 3 लाख 70 हजार मीट्रिक टन खाद की जरूरत होती है, लेकिन इस महीने प्रदेश को सिर्फ 1 लाख 90 हजार मीट्रिक टन ही खाद प्राप्त हुआ। प्रदेश में हर रोज तकरीबन 8 रैक खाद की जरूरत होती है।

इस मामले को लेकर सांसद सिंधिया ने केन्द्रीय मंत्री को पत्र लिखा है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा मप्र का चुनाव हारने का बदला मप्र के किसानो से ले रही है। केन्द्र से जानबूझकर खाद कम भेजा जा रहा है। सासंद सिंधिया ने इस पत्र के माध्यम से केन्द्रीय खादय एंव रसायन मंत्री से खादय आवंदन की मांग की है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot