Ad Code

शिवपुरी का सट्टा बाजार: BSP का खाता खुलेगा, सिंधिया की जीत पर संशय | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। सन 2013 के विधानसभा चुनावो में जिले की 5 सीटो में कांग्रेस को 3 और भाजपा को 2 सीट मिली थी। इस बार क्या रिज्ल्ट होगा यह तो भविष्य में झाकंना होगा, लेकिन सभी का अपने-अपने अनुमान से मत दे रहे हैं। लेकिन सीटो के ओने वाले रिजल्टो पर सट्टा बाजार में चाल चलना शुरू कर दी है। इसमे सबसे बडी बात यह है कि सट्टा बाजार ने जिले में बसपा के खाते खुलने की घोषणा कर दी हैं।

शिवपुरी विधानसभा सीट पर किसे जीत मिलेगी, इस पर सट्टा बाजार में मिश्रित प्रतिक्रिया है। कुछ सटोरिए यशोधरा राजे की जीत का दांव लगा रहे हैं और उनकी जीत पर 50 पैसे का भाव दिया जा रहा है। अर्थात यशोधरा राजे की जीत पर 100 रूपए का सट्टा लगाने पर 150 रूपए मिलेंगे। जबकि कुछ सटोरिए कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा की चुनाव में बढ़त मान रहे हैं। 

सिद्धार्थ लढ़ा की जीत पर सट्टा बाजार में 50 पैसे का ही भाव है। पोहरी में सट्टा बाजार बसपा प्रत्याशी कैलाश कुशवाह के पक्ष में है। उनकी जीत पर 20 पैसे का भाव है। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राठखेड़ा की जीत का भाव 40 पैसे है और भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद भारती की जीत पर 1 रूपए का भाव दिया जा रहा है। सट्टा बाजार का अनुमान  है कि फाईट कैलाश और सुरेश राठखेड़ा के बीच हेागी। करैरा में भी लगभग यहीं स्थिति है। 

यहां बसपा प्रत्याशी प्रागी लाल जाटव और कांग्रेस प्रत्याशी जसवंत जाटव मुकाबले में माने जा रहे हैं और दोनों की जीत पर 30-35 पैसे का भाव है। जबकि राजकुमार खटीक की जीत पर 1 रूपया और बसपा प्रत्याशी रमेश खटीक की जीत पर 1.5 रूपए का भाव दिया जा रहा है।

कोलारस विधानसभा क्षेत्र में सट्टा बाजार कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव के पक्ष में है। महेंद्र यादव की जीत पर 40 पैसे और भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र रघुवंशी की जीत पर 70 पैसे का भाव दिया जा रहा है। पिछोर विधानसभा क्षेत्र मेें सटोरिए कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह और भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी में से कौन जीतेगा यह कहने की स्थिति मेें नहीं है। 

सट्टा बाजार का अनुमान है कि जिले की पांच सीटों में से कांग्रेस और भाजपा को दो-दो सीटें तथा बसपा को एक सीट मिलेगी। हालांकि कांग्रेस को कहां से जीत मिलेगी और भाजपा किन सीटों पर अन्य दलों से आगे रहेगी इसके विषय में सट्टा बाजार मौन है। सट्टा बाजार का मानना है कि दो सीटों करैरा और पोहरी में बसपा मजबूत है और इनमें से उसे एक सीट पर जीत हांसिल होगी।