पॉवर लिफ्टिंग में शिवपुरी के असलम पठान का नेशनल के लिए चयन | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/02/2018

पॉवर लिफ्टिंग में शिवपुरी के असलम पठान का नेशनल के लिए चयन | Shivpuri News

शिवपुरी। पॉवर लिफ्टिंग में अपना भाग्य आजमाकर शासकीय सेवा में नौकरी की चाह रखने वाले शिवपुरी निवासी असलम पठान ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा इस क्षेत्र में मनवाया और उज्जैन के बडनग़र में आयोजित राज्य स्तरीय पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता मे अव्वल रहकर गोल्ड मैडिल हासिल कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए अपना स्थान सुनिश्चित किया। इस प्रतिभा प्रदर्शन से असलम ने संपूर्ण जिले का नाम रोशन किया है। पॉवर लिफ्टिंग में विजयी हुए असलम पठान बताते है कि इस क्षेत्र में भी बहुत अवसर होते है और ऐसे प्रतिभागी जो इस क्षेत्र मे आना चाहते है वह इसे अपना कैरियर मानकर आगे आऐं निश्चित रूप से उन्हें सफलता मिलेगी। 

अपनी सफलता को असलम ने कुछ यूं बयां कि सबसे पहले वह डिस्ट्रीक्ट लेबल पर आयोजित प्रतियोगिता में एक मात्र पॉवर लिफ्टिंग के खिलाड़ी थे और धीरे-धीरे विभिन्न स्थनों पर होने वाली प्रतियोगिताओं में शामिल हुए। इसी क्रम में उज्जैन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में असलम ने अपने 74 किलोग्राम बजनी प्रतियोतिा में 127 किलोग्राम वजन उठाकर सभी को दांतोंं तले उंगली दबाने पर मजबूतर कर दिया और प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनने गु्रप में पहला स्थान पाकर गोल्ड मैडल हासिल किया। इसके पूर्व भी असलम पठान हरियाणा और राजस्थान में आयोजित प्रतियोगिताओं में शािमल हुए जहां भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर गोल्ड मैडल प्राप्त किया। 

अब उज्जैन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता बनने के बाद असलम राष्ट्रीय स्तर पर शिवपुरी जिले का नाम मप्र की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगें। असलम की इस सफलता पर उन्हें बधाई देने वालों में वरिष्ठ क्रिकेटर एवं खेल विधायक प्रतिनिधि छोटे खां, कांग्रेस नेता वासित अली, साजिद विद्यार्थी, समर कलेक्शन संचालक, सादिक खान, भददन भाई आदि सहित तमाम समाज बन्धु व नगरवासी शामिल है। इस दौरा नगरागमन पर असलम का उनके साथियों एवं मित्र मण्डल द्वारा माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot