बडी खबर: मछली पकड रहे युवक की हत्या, मामला दर्ज, परिजनों का आरोप कांग्रेसी नेता ने मारी गोली | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/21/2018

बडी खबर: मछली पकड रहे युवक की हत्या, मामला दर्ज, परिजनों का आरोप कांग्रेसी नेता ने मारी गोली | Shivpuri News

शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बडी खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के बेदमऊ से एक आदिवासी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात दो आरोपीयों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जबकि परिजन पूर्व मण्डी अध्यक्ष और कांग्रेस के नेता जयकिशन केवट पर हत्या का आरोप लगा रहे है। इस मामले को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा भी किया है। इसके साथ ही पहले तो परिजनों ने युवक का पीएम तक नहीं कराने की जिद पर अडे रहे। मामला बरिष्ठ अधिकारीयों के संज्ञान में आने के बाद मौके पर पहुंचे बरिष्ठों की बात सूनने के बाद परिजन पीएम कराने को तो तैयार हो गए। परंतु इस मामले में पूर्व मण्डी अध्यक्ष पर मामला दर्ज न होने तक परिजन अंतिम सस्कार न करने की बात कह रहे हैँ। 

जानकारी के अनुसार गोरेलाल पुत्र सोमा आदिवासी उम्र 35 साल निवासी बेदमऊ अपने घर से रन्नौद और मथना रोड के पास जंगल में स्थिति तालाब में मछली पकडऩे गए हुए थे। तभी दो अज्ञात आरोपीयों ने मछली पकडने से मना कर दिया। इस बात को लेकर गोरेलाल का अज्ञात दो लोगों से झगडा हो गया। और इस झगडे के चलते आरोपीयों ने देशी कट्टै से युवक में गोली मार दी। इस गोली के लगने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। 

इस मामले की सूचना मिलते ही परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि उक्त तालाब पर पूर्व मण्डी अध्यक्ष और कांग्रेस के नेता जयकिशन मांझी का कब्जा है। जिसपर युवक मछली पकड रहा था। और मछली पकडने के दौरान जयकिशन मांझी ने युवक को गोली मार दी। परिजनों के इस आरोप के बाद पुलिस ने महज अज्ञात दो लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया। परंतु परिजन नामदर्ज मामला दर्ज करने की मांग पर अडे रहे और युवक का पीएम कराने से इंकार कर दिया। 

उसके बाद जब इस मामले की सूचना पुलिस ने बरिष्ट अधिकारीयों को दी तो वह मौके पर पहुंचे और परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिस पर परिजनों ने पीएम कराने पर तो सहमति जता दी। परंतु जब तक मामला दर्ज नहीं होगा दाहसंस्कार न करने की जिद पर अड़े हुए है। 

इनका कहना है-
जानबूझकर इस मामले को राजनीतिक बनाया जा रहा है। युवक को किन्ही दो अज्ञात आरोपीयों ने गोली मारी है। जिसपर हमने आरोपीयों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही इस मामले के दोनों आरोपीयों के नाम भी क्लीयर हो जाएगे और उनपर मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया जाएगा। 
धर्मसिंह कुशवाह,थाना प्रभारी रन्नौद

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot