नियमों का उल्लघंन करते वीरेन्द्र रघुंवशी और महेन्द्र यादव के रथ जप्त | kolaras News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

11/17/2018

नियमों का उल्लघंन करते वीरेन्द्र रघुंवशी और महेन्द्र यादव के रथ जप्त | kolaras News

शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से आ रही है। जहां कोलारस पुलिस और बदरवास पुलिस ने दो प्रचार रथों को पकडकर जप्ती में ले लिया है। उक्त दोनों रथ आदर्श आचार संहिता के नियमों की धज्जियां उडा रहे थे। दोनों ही रथ कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशीयेां के है। भाजपा के रथ को बदरवास पुलिस ने तो कांग्रेस के रथ को कोलारस पुलिस ने जप्ती में लिया है। हांलाकि बदरवास बाले रथ के मामले में पुलिस ने दो आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जबकि कोलारस बाले में अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है। 

बदरवास कस्बे में बीती रात्रि नगर पंचायत सीएमओ सौरभ गौड़ ने भाजपा के प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रचार रथ को पकड़कर थाने में रखवा दिया और रथ के चालक व एक अन्य युवक के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और कोलाहल अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया है। यह कार्रवाई भाजपा प्रत्याशी द्वारा ली गई प्रचार अनुमति की शर्तों का उल्लंघन करते पाए जाने के कारण की गई है। 

जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रचार में लगे टाटा 407 वाहन को रथ के आकार में सजाकर उस पर एक हॉर्न और तुरई लगाकर प्रचार करने की अनुमति प्रशासन से ली गई थी, लेकिन उक्त वाहन में चार हॉर्न और तुरई लगाकर प्रचार किया जा रहा था जिसकी शिकायत नगर पंचायत सीएमओ सौरभ गौड़ को प्राप्त हुई जिन्होंने मौके पर जाकर उक्त वाहन की जांच की तो शिकायत सत्य पाई गई और यह कृत्य आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सीएमओ ने उक्त वाहन को थाने में रखवाकर वाहन चालक कैलाश धाकड़ और उसके साथ बैठे दिनेश कुमार शाक्य के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया। 

इसके साथ ही आज कोलारस पुलिस ने आज दोपहर जब पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर सीएम के दौरे से पहले हैलीपैड का निरीक्षण करने गए थे। उस समय एक रथ कांग्रेस के प्रत्याशी महेन्द्र यादव का प्रचार करते हुए कस्बे में घूम रहा था। जिसपर आगे और पीछे चार हॉर्न और तुरई लगाकर प्रचार किया जा रहा था। जिसे पुलिस ने जप्त कर थाने में रखबा लिया है। हांलाकि खबर लिखे जाने तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot