Ad Code

Responsive Advertisement

डेंगू के डंक से कापा जिला: कोलारस उपस्वास्थ केन्द्र पर सिरिंज और ड्रिंप सेट तक नहीं | Shivpuri News,

शिवपुरी। खबर शहर में खस्ताहाल चल रही स्वास्थ्य सेबाओं को लेकर आ रही है कि जिले में इन दिनों पूरा जिला डेंगू का दंश झेल रहा है। कलेक्टर ने डेंगू को लेकर आपत कालीन बैठक बुलाकर मामले को गंभीरता से लेने की बात अधीनस्थों से कही है। परंतु जिले में इन दिनों स्वास्थ्य सेबाएं दिन व दिन बद से बदतर होती जा रही है। 

हालात यह तक निर्मित हो गए है कि जिले में डेंगू से मौत का आंकडा 7 तक पहुंच गया है। परंतु प्रशासन इन मौतों को मानने तक तैयार नहीं है। जिले की लचर स्वास्थ्य सेबाओं की हालात तो छोड़ो शिवपुरी में डेगू की भयावय स्थिति के चलते ग्वालियर के प्रायवेट नर्सिंग होमों में हाउसफुल हो बता रहे है। 

परंतु शिवपुरी का स्वास्थ्य विभाग जिले में शानदार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का दावा कर रहा हैै। परंतु इनकी शानदार व्यवस्था का अंदाजा तो इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिले के कोलारस उपस्वास्थ्य केन्द्र में बीते 2 माह से सिंरिज और ड्रिंप सेट तक नहीं है। ऐसा नहीं है कि इस मामले की जानकारी सीएमएचओं को नहीं हो। अपितु चार बार शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की  टीम प्रभारी सीएमएचओ अर्जुनलाल शर्मा को फोन पर बता चुका है। परंतु यहां वह हर बार आश्वासन देकर चलता कर देते है। परंतु हालात यह है कि आज भी मरीज ड्रिप सेट और सिंरिज बाजार से लाने के लिए मजबूर है। 

जानकारी के अनुसार कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र में इन दिनों डेंगू की भरमार है। एक ही गांव कार्या में लगभग 100 लोग बुखार की चपेट में है। जिले का स्वास्थ्य महकमा लगातार शानदार इलाज कर डेंगू से निपटने का दाबा कर रहा हैै। कल जो बयान सामने आया वह हास्यप्रद था। कल तो स्वास्थ्य विभाग  विभाग ने हद ही पार कर दी। स्वास्थ्य विभाग ने दाबा किया कि शहर के मरीजों में डेंगू के लक्षण ही नहीं है। अब जब लक्षण ही नहीं हैै तो फिर यह मौतों का आंकडा कैसे बढ रहा है।