नपा ओएस चंद्रशेखर गौतम को लोकायुक्त का नोटिस, आय से अधिक संमत्ति का मामला - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

10/11/2018

नपा ओएस चंद्रशेखर गौतम को लोकायुक्त का नोटिस, आय से अधिक संमत्ति का मामला

शिवपुरी। नगर पालिका शिवपुरी के ऑफिस सुपरिटेंडेंट चंद्रशेखर गौतम को लोकायुक्त ने पुरानी जांच के मामले में नोटिस जारी कर आय का ब्यौरा मांगा है। मामले में उन्हीं के बहनोई द्वारा आय से अधिक संपत्ति संबंधी की शिकायत की है। जिस पर लोकायुक्त में जांच चल रही है। जानकारी के अनुसार लोकायुक्त ने 2015 में दर्ज शिकायत पर इसी माह नोटिस जारी किया है जिसमें कृषि आय के संबंध में गौतम व उनके परिवार की आयकर विवरणी प्रमाण सहित, कृषि आय के समर्थन में पैदावार के विक्रय के दस्तावेज, मंडी रसीद, आढ़तिया, कृषि भूमि सिंचित अथवा असिंचित, उसमें कौन सी फल किस अवधि में उगाई गई। 

साथ ही कृषि पैदावार पर उठाए खर्च जैसे खाद, बीज, मजदूरी आदी की जानकारी मांगी है। साथ ही साल 1998-2001 के बीच खरीदी गई भूमि की सूचना अचल संपत्ति पत्र के माध्यम से विभाग को दी अथवा नहीं, इसकी जानकारी प्रमाण सहित मांगी है। 

26.13 लाख की जमीन बेची, पूछा- क्या सूचना विभाग को सूचना दी 
गौतम ने दो कृषि भूमियां के विक्रय से 7.56 लाख व 18.57 लाख सहित कुल 26.13 लाख रुपए आय बताई है। लोकायुक्त ने पूछा है कि उक्त भूमियों से प्राप्त आय के स्त्रोत व विक्रय के संबंध में वार्षिक अचल संपत्ति पत्रक व सिविल सेवा आचरण नियमों के पालन की सूचना, सूचना विभाग को दी अथवा नहीं। इसकी जानकारी प्रमाण सहित मांगी है। साथ ही दो पुत्र सोमनाथ व आदित्य द्वारा ली गई शिक्षा के खर्च का ब्यौरा भी लोकायुक्त ने मांगा है। 

मेरे खिलाफ बहनोई ने शिकायत की है 
लोकायुक्त का नोटिस मिला है जिसमें चाही गई जानकारी दे रहे हैं। यह शिकायत मेरे बहनोई महेन्द्र दुबे द्वारा की गई है। पिछले 20-25 साल से हमारे बीच बोल-चाल नहीं है। 
चंद्रशेखर गौतम, ऑफिस सुपरिटेंडेंट एवं उच्च श्रेणी लिपिक, नपा, शिवपुरी 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot