Ad Code

Responsive Advertisement

नारी को सशक्त करना हमारा लक्ष्य:ABVP

शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का केंद्रीय कार्यक्रम मिशन साहसी का आयोजन 30 अक्टूबर को गांधी पार्क मैदान में आयोजित होगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला संयोजक वेदांश सविता ने बताया की मिशन साहसी का उद्देश्य छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाकर निडर बनाना है जिससे वे विपरीत परिस्तिथियों का भी बिना डरे सामना कर सके । 

वर्तमान परिस्थितियो में नारी के साथ घटित हो रहे अपराधों पर चिंता व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाये जा रहे है।इसके अलावा निर्भया कांड के बाद भले ही कडे कानून बने लेकिन अभी तक उस तरह की घटनाओं पर रोक नही लगी है। इसलिए इस तरह के कार्यक्रम कर महिलाओं और छात्राओं में आत्मविश्वास जगाने का काम किया जा रहा है

नगरमंत्री आदित्य पाठक ने बताया की शिवपुरी नगर में मिशन साहसी के तहत शासकीय पीजी महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय,बाल शिक्षा निकेतन,गणेशा ब्लेसड,सेंट बेनिडिक्ट, कन्या विद्यालय टेकरी के साथ साथ कुल आठ स्थानों पर सेल्फ डिफेंस कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इन  कैम्प के माध्यम से छात्राओं को आत्मरक्षा  के गुण सिखाये जा रहे है। 

विद्यार्थी परिषद महिलाओं और छात्राओं के मन में बसे डर को निकालना चाहती है और इसीलिए इस तरह के कार्यक्रम कर उनमे आत्मविश्वास जगाने का काम किया जा रहा है। उन्होने यह भी कहा कि समाज में जो स्थिति बनी हुई है वही बडी भयावह है।सभी कैम्प का विशाल प्रदर्शन 30 अक्टूबर को गांधी पार्क मैदान शिवपुरी में रहेगा ।