पुला गांव में 40 को ARMY ने निकाला, ऐरावन में ITBP ने 6 बचाए, SDRF ने 25 को रेस्क्यू किया - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

9/08/2018

पुला गांव में 40 को ARMY ने निकाला, ऐरावन में ITBP ने 6 बचाए, SDRF ने 25 को रेस्क्यू किया

शिवपुरी। जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम पुला में सिंध नदी की चपेट फंसे 40 ग्रामीणों को रेस्क्यू दल ने सकुशल निकाल लिया है। बताया गया है कि सभी ग्रामीण कल रात्रि से ही इस नदी के तेज बहाव में फंस गए थे। इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर मय दल के मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने स्थिति को समझकर सेना से हेलीकॉप्टर की मदद मांगी। जिसपर वायु सेना ग्वालियर का हेलीकॉप्टर पुला गांव में पहुंचा और ग्रामीणों को बाहर निकाला। 

जानकारी के अनुसार बीते 10 दिन से हो रही बारिश के बाद कल से तो बारिश शिवपुरी जिले पर आफत बनकर बरसपडी। जिले में बांढ के हालात निर्मित हो गए। जिसके चलते जिले के कोलारस में 17 ग्रामीण नदी में फंस गए। जिन्हें रेस्क्यू दल ने निकाला। उसके बाद खबर आई कि सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम पुला में 40 लोग सिंध नदी में फंसे हुए है। जिसपर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर मौके पर पहुंचे और सभी फंसे हुए ग्रामीणों को सेना के हेलीकॉप्टर से निकाला। उसके बाद खबर आई कि अटल सागर के खोले गए 10 गेटों से मोहनी डेम का जल स्तर बढ़ गया है। 

इस मोहनी डेम में जल स्तर बढने से यहां भी 25 लोग फंस गए। जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। इतना ही नहीं अभी रेस्क्यू चल रहा था। तभी खबर आई कि सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ऐरावन में भी 6 लोग फंसे हुए है। जिसपर आईटीव्हीपी  के डिप्टी कमांडेण्ट प्रभात भूषण झा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। और रेस्क्यू कर 6 लोगों को सकुशल बाहर निकाला। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot