PARK की बनी बाउण्ड्री तोड़ किया जा रहा अवैध निर्माण, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी। शहर की दीनदयालपुरम (ऋषिश्वर) कॉलोनी में निवासरत कॉलोनी के लोग इन दिनों पार्क के लिए बनी जगह पर अवैध अतिक्रमण हो रहे निर्माण कार्य को लेकर खासे परेशान है। यहां के निवासियों ने जिला प्रशासन से जनसुनवाई के माध्यम से मांग की है कि दीनदयालपुरम कॉलोनी में पार्क की बनी बाउण्ड्री को तोड़कर वहां होने वाले अवैध निर्माण कार्य को रोका जाए और ऐसा करने वाले को दण्डित किया जावे।  

शिकायती आवेदन में दीनदयालपुरम कॉलोनी निवासी अर्जुन सिंह लोधी, रामस्वरूप श्रीवास्तव, आर.एस.भदौरिया, महेन्द्र शर्मा, सुनील गुप्ता, राजेश भार्गव आदि ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि दीनदयालपुरम कॉलोनी में इन दिनों पार्क की भूमि पर जबरन अवैध निर्माण कर अतिक्रमण किया जा रहा है  इस निर्माण कार्य के तहत कॉलोनी की बनी हुई बाउण्ड्री को तोड़कर यह निर्माण कार्य वहां निवासरत संदीप पुत्र रिपुदमन सिंह भदौरिया निवासी दीनदयालपुरम कॉलोनी के द्वारा किया जा रहा है।

 जिस पर इस अवैध अतिक्रमण के कारण स्थानीय रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और वह इस अतिक्रमण के खिलाफ मुखर विरोध दर्ज कराते हुए जिला प्रशासान से इस अवैध निर्माण कार्य को अविलंब रोकने के लिए एवं मामले की जांच कराकर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर लामबंद्ध हुए है।

 दीनदयालपुरम कॉलोनी के इन रहवासियों की मांग है कि पार्क की भूमि पर अवैध निर्माण कार्य करना नियम विरूद्ध है और ऐसा करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही होना आवश्यक है ताकि आगे से भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। वहीं कॉलोनीवासियों से चेतावनी भी दी है कि यदि समय रहते जिला प्रशासन द्वारा उचित कदम नहीं उठाया गया तो वह अपनी इस समस्या को लेकर विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगें और धरना, प्रदर्शन व आन्दोलन कर सकेंगें। इसलिए अविलंब रूप से इस समस्या के शीघ्र निदान की मांग की है। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया